होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बेंगलुरु में बड़ा हादसा, भारी बारिश से ढही निर्माणाधीन इमारत, 3 की मौत, मलबे में कई लोग फंसे

Bengaluru Building Collapses : बेंगलुरु में मंगलवार को एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर पड़ी। इमारत के निर्माण कार्य में जुटे कई मजबूर मलबे में फंस गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत की भी खबर सामने आ रही है।
06:31 PM Oct 22, 2024 IST | Deepak Pandey
Bengaluru Building Collapses
Advertisement

Bengaluru Building Collapses : बेंगलुरु से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आई है। भारी बारिश की वजह से एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई, जिसके मलबे में दबने से 3 मजदूरों की जान चली गई, जबकि अब भी कई लोग फंसे हुए हैं। सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम की ओर से घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। प्रशासन की टीम मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

यह घटना बेंगलुरु के हेनूर इलाके में मंगलवार को हुई, जहां एक बिल्डिंग का निर्माण हो रहा था। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से यह निर्माणाधीन इमारत गिर गई। बिल्डिंग के मलबे में कई मजबूर फंस गए। रेस्क्यू टीम ने मलबे से तीन लोगों के शव को बरामद करने की पुष्टि की है। हालांकि, मलबे में फंसे अन्य मजदूरों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढे़ं : कैब बुक करने वाले सावधान! कंपनियां हायर नहीं करती ड्राइवर, यौन उत्पीड़न मामले में OLA का जवाब

Advertisement

मलबे में अब भी 14 मजदूर फंसे

इस हादसे को लेकर एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत के मलबे में अब भी 14 लोगों के फंसे होने की आशंका है और अन्य एजेंसियों की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पूरी इमारत ढह गई, जिसके बाद लोग उसके नीचे फंस गए। अग्निशमन और आपातकालीन विभाग की दो वैन को बचाव कार्य में लगाया गया है।

यह भी पढे़ं : ‘मैं नहीं मारता तो वो मेरे टुकड़े कर देती’; महालक्ष्मी मर्डर केस में आरोपी के रौंगटे खड़े करने वाले खुलासे

राहत-बचाव कार्यों में जुटीं NDRF-SDRF की टीमें

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। क्रेन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे कर्मचारी मलबे में दबे मजबूरों को ढूंढकर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
bengaluru news
Advertisement
Advertisement