चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'घास को छूना है, तो दीजिए 1500 रुपए...' बेंगुलरु की कंपनी ने शुरू किया स्टार्टअप, लोग बोले- सबसे बड़ा घोटाला

Benglauru Forest Bathing Experience: बेंगुलरु की एक कंपनी 28 अप्रैल को कब्बन पार्क में फाॅरेस्ट बाथिंग नामक इवेंट करवाने जा रही है। इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए 1500 रुपए का टिकट बुक कराना पड़ रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर कंपनी का विज्ञापन वायरल हो रहा है।
12:13 PM Apr 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बेंगलुरु स्थित कब्बन पार्क
Advertisement

Benglauru Cubbon Park Forest Bathing Experience: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्थित कब्बन पार्क में टहलने के लिए लोगों को 1500 रुपए देने पड़ रहे हैं। लोगों ने इस मामले का सोशल मीडिया पर जिक्र किया है। बेंगलुरु की कंपनी ट्रोव एक्सपीरियंस ने अपनी वेबसाइट पर 'फाॅरेस्ट बाथिंग एक्सपीरिएंस' नामक कैंपेन शुरू किया है। इसका विज्ञापन सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। कंपनी ने अपने विज्ञापन में लिखा है कि वनों में हीलिंग पावर होती है।

Advertisement

विज्ञापन में फाॅरेस्ट बाथिंग की टिकट 1500 रुपए बुक कराए जाने का जिक्र है। ऐसे में कंपनी का यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर तरह-तरह केे कमेंट कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे फर्जी भी बता रहे हैं।

कंपनी का इवेंट वाला विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल

कंपनी पर वेबसाइट पर बताया गया है कि फाॅरेस्ट बाथिंग एक्सपीरिएंस में पेड़ों को गले लगाने जैसी कई गतिविधियां शामिल हैं। वायरल विज्ञापन के अनुसार 28 अप्रैल को इसे लेकर एक इवेंट होने वाला है। इसके टिकट भी बिक रहे हैं। वहीं एक सोशल मीडिया यूजर से इसे घोटाला करार दिया है। वहीं कंपनी ने इस एक्सपीरिएंस के बारे में लिखा है कि शहर में हमारा जीवन काफी तनावपूर्ण हो सकता है। प्रकृति के साथ फिर से जुड़ने के लिए एक समर्पित समय और स्थान ढूंढना और शोर शराबे से मुक्त होना काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है।

Advertisement

जापानी परंपरा का काॅन्सेप्ट है फाॅरेस्ट बाथिंग

बता दें कि फाॅरेस्ट बाथिंग का यह काॅन्सेप्ट जापानी परंपरा 'शिनरिन योकू' है। इसके अनुसार लोग भाग-दौड़ भरे जीवन से अलग दुनिया में जीते हैं और प्रकृति के साथ टाइम स्पेंड कर खुद को ताजा महसुस करवाते हैं। ऐसे में इसे लेकर कुछ यूजर्स ने ध्यान दिलाया कि बेंगलुरु का कब्बन पार्क जंगल नहीं है इसमें एंट्री बिल्कुल फ्री है। वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि कब्बन पार्क में पेड़ों को छूना फ्री है।

Advertisement
Tags :
BenglauruCubbon parkForest bathing experience
Advertisement
Advertisement