चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बेंजामिन बासुमतारी कौन? जो 500 के नोटों की गड्डियों पर सोते मिले, वायरल हुई तस्वीर

Who Is Benjamin Basumatary : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में एक्टिव हो गई हैं। इस बीच असम में एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें एक व्यक्ति नोटों की गड्डियों पर सोते हुए दिखाई दे रहा है। जानें कौन हैं बेंजामिन बासुमतारी?
07:58 PM Mar 27, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं बेंजामिन बासुमतारी।
Advertisement

Who Is Benjamin Basumatary : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो गया है। इलेक्शन में धनबल और पैसों को रोकने के लिए चुनाव आयोग भी प्रतिबद्ध है। इस बीच 500 के नोटों की गड्डियों पर लेटे हुए एक असम नेता की तस्वीर वायरल हुई है। आइए जानते हैं कि कौन हैं बेंजामिन बासुमतारी?

Advertisement

यह भी पढे़ं : BJP को पंजाब में दूसरे दिन दूसरी ‘संजीवनी’, सुशील कुमार रिंकू कौन? जो पार्टी में शामिल

UPPL से क्या है संबंध

बेंजामिन बासुमतारी की 500 के नोटों की गड्डियों पर सोते हुए तस्वीर वायरल हो रही है। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स यूपीपीएल के साथ-साथ भाजपा पर भी निशाना साध रहे हैं। नोटों की गड्डियों पर सोये हुए व्यक्ति का नाम बेंजामिन बासुमतारी है, जिनका कनेक्शन यूपीपीएल से है। हालांकि, यूपीपीएल ने बयान जारी कर कहा कि अब पार्टी का बेंजामिन बासुमतारी से कोई संबंध नहीं है। पार्टी ने जनवरी में उन्हें सस्पेंड कर दिया था। वे असम के भैरगुरी में ग्राम परिषद विकास समिति (VCDC) के अध्यक्ष भी थे। पार्टी ने कहा कि उन्हें फरवरी में वीसीडीसी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

Advertisement

बेंजामिन बासुमतारी पर क्या है आरोप

बेंजामिन बासुमतारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना और ग्रामीण रोजगार योजना के तहत लाभार्थियों से रिश्वत ली थी। इस मामले में वे आरोपी है। उनकी नोटों वाली तस्वीर वायरल होने से लोकसभा चुनाव में यूपीपीएल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में बेंजामिन बासुमतारी 500 के नोटों के ढेर पर सोए हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उसके शरीर के ऊपर भी 500-500 रुपये के नोट रखे हुए हैं। असम में भाजपा की सहयोगी पार्टी यूपीपीएल है। लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के बीच गठबंधन हो गया है। दोनों पार्टियां एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। यूपीपीएल सिर्फ एक सीट कोकराझार पर उम्मीदवार उतारेगी।

यह भी पढ़ें : हिंजिली से चुनाव लड़ेंगे नवीन पटनायक, BJD ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

प्रशांत भूषण ने केंद्र पर साधा निशाना

सामाजिक कार्यकर्ता और वकील प्रशांत भूषण ने बेंजामिन बासुमतारी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का संकल्प लिया है। असम में इसकी सहयोगी पार्टी यूपीपीएल के एक सदस्य को 500 रुपये के नोटों के ढेर पर सोते हुए पकड़ा गया। अच्छे दिन आ गए हैं तो नींद भी अच्छी आएगी।

Advertisement
Tags :
Assam NewsBJPlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement