होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार में फिर गिरा पुल; नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर फिरा पानी! रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा

Bihar Bridge Collapse latest Update: बिहार में एक बार फिर पुल गिरने का मामला सामने आया है। समस्तीपुर में रेलवे स्टेशन के पास पुल अचानक से भराभर कर गिर गया। इससे वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।
10:00 AM Sep 23, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Bihar Bridge Collapse latest Update: बिहार में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मानसून की एंट्री के बाद से बिहार में एक के बाद एक पुल गिरने की खबरें सामने आ रही थीं। कुछ दिन पहले तक यह मुद्दा बिहार की सियासत में जमकर सुर्खियां बटोर रहा था। पुल गिरने का मामला अभी पूरी तरह से ठंडा भी नहीं पड़ा था कि समस्तीपुर में फिर एक पुल भरभरा कर गिर गया है। समस्तीपुर में निर्माणाधीन पुल का स्पैन अचानक से नीचे गिर गया। इस हादसे से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहां मौजूद लोगों में भाग दौड़ शुरू हो गई। यह घटना नंदनी लगुनिया रेलवे स्टेशन के पास हुई है।

Advertisement

बीती रात हुआ हादसा

समस्तीपुर के नंदनी रेलवे स्टेशन के पास बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु का काम चल रहा था। रविवार की देर शाम को 2 पिलर के बीच स्पैन रखा जा रहा था। तभी अचानक से स्पैन नीचे गिर गया। इस हादसे के बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हादसे के निशान मिटाने की कोशिश नाकाम

हादसे के बाद मौके पर जेसीबी को बुलाया गया। जेसीबी ने रात भर में पुल के मलबे को मिट्टी में दबा दिया। जाहिर है प्रशासन इस खबर को छिपाने की कोशिश कर रहा था। मगर यह कोशिश नाकाम साबित हुई। स्थानीय लोगों की मानें तो लापरवाही को छिपाने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया था। हालांकि स्पैन गिरने से नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर भी सवाल उठने लगे हैं।

Advertisement

नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट

बता दें कि बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु का काम कई सालों से चल रहा है। 2011 में इस पुल की नींव रखी गई थी। 1603 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल का काम 2016 में ही पूरा होना था। मगर 1000 करोड़ से ज्यादा खर्च होने के बावजूद पुल का 60 प्रतिशत काम ही हो पाया है। बख्तियारपुर-ताजपुर गंगा महासेतु को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में गिना जाता है। हालांकि पुल बनने से पहले ही धराशायी हो गया है।

यह भी पढ़ें- अब इस विख्यात मंदिर में तिरुपति जैसा विवाद! महंत ने सुनाया बड़ा फैसला; आज से नियम लागू

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar bridge collapsedBihar News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो