होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जीतन राम मांझी पर क्यों भड़के लालू यादव? बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों में छिड़ी 'कास्ट वॉर'

Bihar Jitan Ram Manjhi and Lalu Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों जीतन राम मांझी और लालू यादव के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की जाति को लेकर निशाना साधना शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
10:44 AM Sep 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Bihar Jitan Ram Manjhi and Lalu Yadav: (सौरव कुमार) बिहार में इन दिनों दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। गड़ेरिया बनाम मुसहर की राजनीतिक सियासत गर्म हो गई है। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बीच जाती को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई है।पहले जीतन राम मांझी ने लालू यादव की जाति पर निशाना साधा था, तो अब राजद सुप्रीमो ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री मांझी ने लालू प्रसाद यादव को 'गड़रिया' करार दिया, जिस पर लालू यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि तो ऊ मुसहर है क्या?

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 17 सितंबर को दिल्ली के नए मुख्यमंत्री आतिशी के नाम की घोषणा के बाद केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि राबड़ी देवी मुबारक हो। इसके बाद आरजेडी के पार्टी प्रवक्ताओं ने मांझी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। मगर जीतन राम मांझी यही नहीं रुके। 19 सितंबर को नवादा अग्निकांड को लेकर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि विपक्षी दलों के गुंडे हमारे घर, दरवाजों को तोड़ सकते हैं पर हमारे लोगों का हौसला नहीं तोड़ सकते। घर जलाने वाले 'यादव' समाज के लोग हैं। लालू पाल (गरेड़ी) जी आप राजनीति के लिए अपनी जाति छुपा सकतें हैं, पर हम नहीं।

तेजस्वी यादव ने दिया जवाब

उसी दिन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी केंद्रीय मंत्री के बयान पर पटवार करते हुए जीतन राम मांझी को जीतन राम शर्मा कह दिया था। 25 सितंबर को जीतन राम मांझी दिल्ली से पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर एक बार फिर लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा "हम गर्व से कहतें हैं कि हम मुसहर हैं। लालू जी में हिम्मत है तो वह भी कहकर दिखाएं कि हम गरेड़ी हैं।

Advertisement

लालू ने किया पलटवार

जीतन राम मांझी के इस बयान पर पलटवार करते हुए  लालू यादव ने कहा कि तो ऊ मुसहर है क्या?' बता दें कि लालू प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं। केंद्र में केंद्रीय मंत्री का भी पद संभाल चुके हैं । वहीं जीतन राम मांझी भी बिहार के मुख्यमंत्री का कुर्सी संभाला चुके हैं और फिलहाल वोकेंद्रीय मंत्री के रूप में मोदी कैबिनेट का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार में जितिया स्नान के दौरान 40 की मौत, अकेले औरंगाबाद में 8 बच्चों की जान गई डूबने से

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar Newstejashwi yadav
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो