भाजपा ने जारी की उपचुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट, यूपी और उड़ीसा की कई बड़ी सीटों के नाम शामिल

Uttar Pradesh Byelection 2024: लोकसभा चुनाव के साथ सभी पार्टिया उपचुनाव की तैयारियों में भी लग गई हैं। इसी कड़ी में भाजपा ने तीन राज्यों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, उड़ीसा और तेंलगाना की सीटें शामिल हैं।

featuredImage
BJP Election Candidate List

Advertisement

Advertisement

Uttar Pradesh Byelection 2024: भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में उड़ीसा, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना के नाम शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के साथ इन सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव करवाए जाएंगे, जिसके लिए भाजपा ने लिस्ट निकाल दी है।

तेलंगाना की एक सीट पर प्रत्याशी घोषित

भाजपा की इस नई लिस्ट में तेलंगाना की एक सीट सिंकदराबाद कैंट का नाम मौजूद है। तो वहीं उत्तर प्रदेश की 4 विधानसभा सीटें और उड़ीसा की 21 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशी घोषिति किए हैं। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही इन सभी सीटों पर विधानसभा के लिए भी मतदान करवाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश की 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

भाजपा ने उपचुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इस सीटों में ददौरल, लखनऊ पूर्व, गैंसड़ी और दुद्धी का नाम मौजूद है। भाजपा ने ददरौल से अरविंद सिंह, लखनऊ पूर्व से ओ.पी.श्रीवास्तव, गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह और दुद्धी से श्रवण गोंड को टिकट दिया गया है।

उड़ीसा की 21 सीटों पर होंगे मतदान

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ चुनाव आयोग ने उड़ीसा की खाली सीटों पर भी उपचुनाव करवाने का ऐलान किया था। ऐसे में भाजपा ने उड़ीसा की 21 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इन सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ ही मतदान होंगे। चुनाव के जिस चरण में लोकसभा सीट पर मतदान होंगे, उसी दिन क्षेत्रों की विधानसभा चुनाव भी करवा दिए जाएंगे और इनके नतीजे भी आम चुनाव के साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे।

7 लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित

उपचुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा के साथ भाजपा ने 7 लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को टिकट मिला है। पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से अभिजीत दास, महाराष्ट्र के सतारा से छत्रपति उदयनराजे भोंसले को उम्मीदवार घोषित किया है। इस लिस्ट में पंजाब की भी तीन सीटें शामिल हैं। खडूर साहिब से मंजीत सिंह, होशियारपुर से अनिता सोमप्रकाश, बठिंडा से पूर्व आईएएस परपाल कौर सिद्धू को पार्टी ने अपना उम्मीदवार चुना है।

 

Open in App
Tags :