चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

BJP Candidates List for Assembly By-Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव का भी आगाज हो गया है। राजनीतिक दलों की नजरें उपचुनाव पर टिकी हैं। इसके लिए पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इसी क्रम में बीजेपी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है।
05:14 PM Mar 29, 2024 IST | Deepak Pandey
भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।
Advertisement

BJP Candidates List for Assembly By-Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के साथ कुछ राज्यों में विधानसभा उपचुनाव भी होने वाले हैं। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति तैयार कर ली है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आइए जानते हैं कि किसे कहां से टिकट मिला है?

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड और राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव 2024 के लिए लिस्ट जारी की, जिसमें दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट से दिलीप कुमार वर्मा और राजस्थान की बागीडोर सीट से सुभाष तम्बोलिया को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर MVA में मतभेद, प्रकाश अंबेडकर के आरोप पर क्या बोले संजय राउत

दोनों सीटों पर कब होगी वोटिंग?

Advertisement

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया था। इसके तहत झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे, जबकि राजस्थान की बागीडोर सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें : Shiv Sena List : गोविंदा को अभी शिवसेना से टिकट नहीं, जानें पहली लिस्ट में किस-किस का नाम?

क्यों खाली हुई सीट?

कांग्रेस की ओर से महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने बागीडोर पर जीत दर्ज की थी, लेकिन बाद में वे भाजपा में शामिल हो गए, जिससे यह सीट खाली हो गई। वहीं, झामुमो विधायक सरफराज अहमद ने गांडेय सीट से इस्तीफा दे दिया था, जिससे यह सीट रिक्त हो गई। इसके बाद झामुमो ने सरफराज अहमद को राज्यसभा भेज दिया।

Advertisement
Tags :
assembly by-electionBJPlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement