होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UP उपचुनाव से पहले बीजेपी ने दिया झटका! वो 4 नेता कौन? जिन्हें दिखाया बाहर का रास्ता

BJP Explled 4 Leaders before Byelection 2024: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर जल्द ही उपचुनाव का ऐलान होने वाला है। इससे पहले बीजेपी ने 4 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आखिर यह चारों नेता कौन हैं? आइए जानते हैं...
03:08 PM Oct 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

BJP Explled 4 Leaders before Byelection 2024:(मानस श्रीवास्तव) बीते दिन यूपी के लखीमपुर जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई। बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की पिटाई मामले पर सख्त कदम उठाते हुए बीजेपी ने 4 बड़े नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। वहीं आज चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर सकता है। तो आइए जानते हैं वो 4 नेता कौन हैं? जिन्हें बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखाया है।

Advertisement

किन 4 लोगों को निकाला?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लखीमपुर खीरी के वकील और बीजेपी नेता अवधेश सिंह को पार्टी के निकाल दिया है। साथ ही अवधेश सिंह की पत्नी पुष्पा सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है। खबरों के अनुसार बैंक के चुनाव को लेकर अवधेश सिंह और बीजेपी विधायक में विवाद हो गया। ऐसे में अवधेश सिंह ने विधायक योगेश वर्मा को पीटना शुरू कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, तो सियासी खेमें में हड़कंप मच गया। विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाया और बीजेपी ने एक्शन लेते हुए चारों नेताओं को बाहर निकाल दिया।

यह भी पढ़ें- Diwali Bonus: महिलाओं के अकाउंट में आएगा कैश; महाराष्ट्र सरकार की तैयारी, ऐसे करें अप्लाई

Advertisement

4 निष्कासित बीजेपी नेता कौन?

बीजेपी नेता अवधेश सिंह लखीमपुर खीरी में बार काउंसिल के अध्यक्ष हैं। वहीं उनकी पत्नी पुष्पा सिंह अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष रह चुकी हैं। इसके अलावा अनिल यादव बीजेपी के जिला अध्यक्ष थे और ज्योति शुक्ता बीजेपी नेता थीं। राज्य में उपचुनाव की घोषणा से पहले बीजेपी ने बड़ा कदम उठाया है।

क्या था पूरा मामला?

यह घटना 9 अक्टूबर की है। बैंक के चुनाव में विवाद होने के कारण अवधेश सिंह बीजेपी विधायक से हाथापाई पर उतर आए। उन्होंने योगेश वर्मा पर जमकर थप्पड़ बरसाए। 10 अक्टूबर को बीजेपी के प्रदेश महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने चारों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके बाद योगेश वर्मा ने 25 विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाकात की। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बीजेपी ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर! महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव, 49 सीटों पर उपचुनाव; तारीखों से पहले देखें पूरी लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh by-electionUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement