खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जेपी नड्डा के बाद कौन संभालेगा बीजेपी की कमान? शिवराज से लेकर खट्टर तक ये हैं संभावित उम्मीदवार

BJP Presidential Face after JP Nadda Resign: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पद से इस्तीफा देने की खबरें जोरों पर है। ऐसे में बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन बनेगा? इस सवाल पर सभी की नजर टिकी है। ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए पांच संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं।
03:42 PM Jun 09, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

BJP Presidential Face after JP Nadda Resign: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इस्तीफा दे सकते है। खबरों की मानें तो जेपी नड्डा मोदी मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने जा रहे हैं। मोदी सरकार में उन्हें अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं उनका कार्यकाल भी इसी महीने खत्म हो चुका है। ऐसे में बीजेपी नए अध्यक्ष की तलाश में है। इसके लिए कई बड़े चेहरों के नाम सामने आ चुके हैं।

Advertisement

मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी बीजेपी के अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हैं। 70 साल के मनोहर लाल खट्टर ने इस बार फिर से हरियाणा की करनाल लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। ऐसे में माना जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी अगला अध्यक्ष चुन सकती है।

Advertisement

शिवराज सिंह चौहान

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करते हुए 29 की 29 सीटें जीत ली हैं। इसमें सबसे बड़ा योगदान एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का माना जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान पिछले 15 सालों से राज्य के सीएम रहे हैं और इस बार फिर से उन्होंने विदिशा लोकसभा सीट अपने नाम कर ली है। ऐसे में मुमकिन है कि बीजेपी शिवराज को ही अगला अध्यक्ष घोषित कर सकती है।

अन्य नेताओं के नाम शामिल

हरियाणा और मध्य प्रदेश के दो बड़े चेहरों के अलावा बीजेपी के अध्यक्ष पद के लिए कई दिग्गज नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। खबरों की मानें तो अध्यक्ष पद के लिए अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी पार्टी की पहली पसंद हो सकते हैं।

Advertisement
Tags :
BJP PresidentModi 3.0
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement