BJP में नरेंद्र मोदी के बाद PM पद की पसंद कौन? सामने आए चौंकाने वाले नाम

Narendra Modi Successor: नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद इस पद के लिए बीजेपी में और कौन से दावेदार हैं? इसको लेकर हुए एक सर्वे में क्या नतीजे सामने आए, आइये जानते हैं।

featuredImage
Narendra Modi Successor

Advertisement

Advertisement

Narendra Modi Successor: नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। उन्होंने 9 जून 2024 को तीसरी बार इस पद की शपथ ली। वे बीजेपी के लगातार तीसरी बार पीएम बनने वाले पहले नेता हैं। इससे पहले अटल बिहार वाजपेयी लगातार 2 बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। हालांकि उन्होंने दो बार वे अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए थे।

नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाले ढाई महीने हो चुके हैं। सभी पार्टियां 4 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस चुकी है। इस बीच एक सर्वे किया गया है जिसमें ये जानने की कोशिश की गई है कि लोग पीएम मोदी के बाद बीजेपी में किस नेता को इस पर देखना चाहते हैं।

बीजेपी में मोदी के बाद कौन?

इंडिया टुडे सी वोटर के सर्वे के अनुसार 25 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी के बाद इस पद को अमित शाह संभाले। इसके बाद सीएम योगी और नितिन गडकरी जैसे नेता इस लिस्ट में शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ को पीएम पद के लिए 19 फीसदी वोट मिले हैं। वहीं मोदी सरकार में लगातार तीसरी बार सड़क निर्माण मंत्री बने नितिन गडकरी तीसरे सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं उन्हें 13 प्रतिशत वोट मिले हैं।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र समेत 4 राज्यों में किसकी सरकार? सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले नतीजे

लिस्ट में ये नाम हैं शामिल

इस लिस्ट में इन तीन के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं। उन्हें करीब 5 प्रतिशत लोगों ने पीएम की पसंद के तौर पर चुना है। उनके साथ पूर्व सीएम और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रक्षा मंत्री के बराबर वोट मिले हैं। बता दें कि इससे पहले अमित शाह को 28 से 29 प्रतिशत लोग पीएम के तौर पर पसंद करते थे। ऐसे में लोकसभा चुनाव के बाद उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है।

बता दें कि दक्षिण भारत में अमित शाह की स्वीकृति उत्तर भारत की तुलना में ज्यादा है। दक्षिण भारत के 31 फीसदी लोग चाहते हैं कि अमित शाह पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनें।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में BJP सरकार से कितने खुश हैं लोग? क्या बढ़ेंगी INDIA की सीटें, जानें क्या कहता है सर्वे

Open in App
Tags :