होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Breaking News Live Updates: 'अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मनी ट्रेल और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत ED के पास'

Breaking News Live Updates Today: आज पूरे देश की नजरें अरविंद केजरीवाल की जमानत पर टिकी हैं कि वे जेल से बाहर आएंगे या नहीं? इसके अलावा देश-दुनिया से जुड़ी खबरों, घटनाक्रमों और कार्यक्रमों के अपडेट जानने के लिए बने रहिए News24 के साथ…
07:13 AM Apr 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
Breaking News LIVE Update: देश-दुनिया की घटनाओं का पल-पल का अपडेट्स
Advertisement

Breaking News Live Updates Today: आज से चैत्र नवरात्र 2024 शुरू हुए हैं, जो 17 अप्रैल तक चलेंगे। आज IPL के 17वें सीजन में चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। इसके अलावा आज देश की नजरें दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर टिकी हैं। इसके अलावा देश-दुनिया से जुड़ी खबरों, घटनाक्रमों और कार्यक्रमों के अपडेट जानने के लिए बने रहिए News24 के साथ…

Advertisement

अरविंद केजरीवाल पर फैसले पर क्या बोले ED के वकील?

दिल्ली HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती करने वाली याचिका खारिज करने पर ASG एसवी राजू ने कहा कि आज जो फैसला आया वह जज ने बहुत मेहनत के बाद दिया है और न्याय किया है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि सबूत मिले हैं। मनी ट्रेल और मनी लॉन्ड्रिंग के भी सबूत मिले हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गिरफ्तारी गैर कानूनी है, लेकिन कोर्ट ने उनकी दलील को खारिज करते हुए कहा कि गिरफ्तारी कानूनी है। इस आधार पर जज ने केजरीवाल की याचिका खारिज की।

 

Advertisement

अब्बास अंसारी को मिली बड़ी राहत

जेल में कैद अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। वह अपने पिता डॉन मुख्तार अंसारी के फातिया में शामिल होने के लिए घर आएगा। उसे पैरोल मिल गई है।

इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया की एडवाइजरी जारी

ईद पर नमाज अदा करने को लेकर इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया ने एडवाइजरी जारी की है। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन और ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज़ियों से अपील की है कि सड़कों पर नमाज़ न पढ़ी जाए, ईदगाह के अंदर नमाज़ पढ़ी जाए। नमाज़ सुबह 10 बजे होगी और ज़रूरतमंद लोगों को फितरा तकसीम कर दें। इस मौके पर गरीबों की मदद करें। ईदगाह वक़्त से पहले आ जाएं और इस मुबारक मौके पर फिलिस्तीन के लिए दुआ करें।

 

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने जॉइन की कांग्रेस

10 साल भाजपा में रहने के बाद हरियाणा में पार्टी के दिग्गज नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने आज 12 बजे के करीब कांग्रेस जॉइन कर ली। उनके कार्यकर्ता और समर्थक भी कांग्रेस में शामिल हुए। इससे पहले उनके बेटे और हिसार से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। चौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा के उचाना विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुके हैं। 3 बार सांसद और कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। किसान आंदोलन और फिर पहलवान आंदोलन में सरकार से अलग लाइन लेने की वजह से वे BJP नेतृत्व से दूर हो गए थे।

 

महाविकास आघाड़ी में सीटों का बंटवारा हुआ

कांग्रेस- 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
नंदुरबार, धुले, अकोला, अमरावती, नागपुर, भंडारा गोंदिया, गडचिरोली-चिमूर, चंद्रपुर, नांदेड, जालना, मुंबई उत्तर मध्य, पुणे, लातूर, सोलापुर, कोल्हापुर, रामटेक, मुंबई उत्तर

NCP शरद पवार- 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
बारामती, शिरूर, सातारा, भिवंडी, दिंडोरी, माढा, रावेर, वर्धा, अहमदनगर दक्षिण, बीड

शिवसेना ठाकरे- 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
जलगांव, परभणी, नासिक, पालघर, कल्याण, ठाणे, रायगढ़, मावल, धाराशिव, रत्नागिरी, बुलढाणा, हातकणंगले, संभाजी नगर, शिर्डी, सांगली, हिंगोली, यवतमाल, वाशीम, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई दक्षिण, मुंबई ईशान्य

के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ी

दिल्ली के शराब घोटाले में आरोपी BRS नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। उन्हें 23 अप्रैल तक जेल भेज दिया गया है। वहीं कविता के वकील ने ईडी की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग का विरोध किया है। वकील ने कहा कि 2022 के बाद से केस में कुछ भी नया नहीं है। ईडी के आवेदन में कुछ भी नया नहीं बताया गया है।

वहीं ED ने कहा कि हम अदालत को यह बताने के लिए बाध्य हैं कि हमने क्या किया है और हमने क्या नहीं किया है, लेकिन आरोपी को नहीं। ED ने कहा कि कविता ने सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की है। इसलिए कविता की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने की मांग है। पेशी के दौरान के कविता ने अपनी बात रखने की इजाजत मांगी, लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नहीं दी। ईडी ने भी कविता की इस मांग का विरोध किया।

कोलकाता के स्कूलों को उड़ाने की धमकी

कोलकाता के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। दावा किया जा रहा है कि यह धमकी स्कूल अधिकारियों को मेल से भेजी गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबि, वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। इस मेल की जांच की जा रही है कि किसने भेजी है और कहां से भेजी गई है? हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है।

तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर पर ED की रेड

तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर जफर सादिक के ठिकानों पर आज सुबह ED की टीम ने रेड मारी। चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली समेत 25 जगहों पर छापामारी चल रही है। ड्रग्स माफिया जफर सादिक के सहयोगियों के यहां भी रेड पड़ी है। पिछले महीने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत वाली ड्रग्स स्यूडोएफ़ेड्रिन की तस्करी के मामले में जफर सादिक को गिरफ्तार किया था। ED ने NCB की FIR को आधार बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। जफर सादिक डीएमके पार्टी से भी जुड़े थे, लेकिन बाद में उन्हें निकाल दिया गया था।

हरियाणा में जजपा को लगा बड़ा झटका

हरियाणा में दल बदल तेज हो गया है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। 30 वर्षों से चौटाला परिवार से जुड़े पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने जजपा को अलविदा कह दिया है। उनके साथ कुछ और नेता भी पार्टी छोड़ने वाले हैं। इन सभी के भाजपा या कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं। जजपा की राष्ट्रीय महासचिव कमलेश सैनी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है।

CAA पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नागरिकता संशोधन नियम 2024 पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होगी। कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में करीब 237 याचिकाएं दायर हुई हैं, जिनमें से 20 याचिकाएं सिर्फ कानून पर रोक लगाने के लिए दायर की गई हैं। सुप्रीम कोर्ट के CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा सुनवाई करेंगे। पिछली सुनवाई 19 मार्च को हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके 3 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा था।

 

नवरात्र के पहले दिन आज मां शैलपुत्री की पूजा

आज से चैत्र नवरात्र शुरू हो गए हैं। पहले दिन लोगों ने मां शैलपुत्री की पूजा की। शुभ मुहूर्त में मंदिरों के कपाट खुले। नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी। माता का चरण अमृत से अभिषेक हुआ। 16 श्रृंगार किया गया। सुबह से ही मंदिरों में माता के जयकारे गूंज रहे हैं।

वैदिक पंचांग के अनुसार, घटस्थापना का समय सुबह 6 बजकर 2 मिनट पर शुरू हुआ, जो 10 बजकर 16 मिनट तक रहेगा। दूसरा शुभ मुहूर्त 11 बजकर 57 मिनट से शुरू होकर 12 बजकर 48 मिनट तक रहेगा। चैत्र नवरात्रि के पहले दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत योग भी बन रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
aaj ki khabarAaj Ki Taja KhabarArvind KejriwalBreaking News
Advertisement
Advertisement