होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छिंदवाड़ा में आंधी तूफान में गिरा शिवराज सिंह चौहान की सभा का टेंट

Breaking News Live Updates Today: आज दिल्ली के शराब घोटाले में जेल में बंद तेलंगाना के पूर्व CM केसीआर की बेटी के. कविता की जमानत पर फैसला आया। इसके अलावा देश-दुनिया से जुड़ी खबरों, घटनाक्रमों और कार्यक्रमों के अपडेट जानने के लिए बने रहिए News24 के साथ...
06:42 AM Apr 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
Breaking News LIVE: देश और दुनिया की घटनाओं का पल-पल अपडेट्स
Advertisement

Breaking News Live Updates Today: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दूसरी तरफ IPL-2024 का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। आज चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच खेला जाएगा। वहीं आज राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मंडला और शहडोल में चुनावी सभाएं की। प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर और महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनसभा की। इसके अलावा देश-दुनिया से जुड़ी खबरों, घटनाक्रमों और कार्यक्रमों के अपडेट जानने के लिए बने रहिए News24 के साथ...

Advertisement

आंधी तूफान में गिरा शिवराज सिंह चौहान की सभा का टेंट

छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में सोमवार रात पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार में पहुंचे थे। यहां चावलपानी गांव में जनसभा चल रही थी, अचानक मौसम खराब हो गया और टेंट तूफान में गिर गया। जिसके बाद किसी तरह अंधेरे में कार्यक्रम जारी रखा गया। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी ने बंटी साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला कल

दिल्ली हाई कोर्ट सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर 9 अप्रैल को अपना ऑर्डर सुनाएगा। न्यायमूर्ति स्वर्णकांता शर्मा की पीठ ने मामले में 3 अप्रैल को अपना ऑर्डर रिजर्व किया था। बता दें फिलहाल केजरीवाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Advertisement

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान सोमवार शाम उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई है। जिसके चलते वह शहडोल से उड़ान नहीं भर सके। बताया जा रहा है कि फ्यूल की कमी और तकनीकी दिक्कतों से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मी तेल की व्यवस्था करने में जुटे हैं। फिलहाल राहुल गांधी हैलीपैड से होटल चले गए हैं। वह सड़क मार्ग से जबलपुर जा सकते हैं।

चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर TMC नेताओं और पुलिस में झड़प

दिल्ली में  चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर TMC नेता धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच वहां बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल भी पहुंच गया है। प्रदर्शन उग्र होते देख मौके पर मौजूद पुलिसबल और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़प हुई।

 

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में सीटों का बंटवारा

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में INDIA गठबंधन के तहत सीटों का बंटवारा हो गया है। दोनों पार्टियां मिलकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की 6 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। 3 सीटों पर कांग्रेस और 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार चुनावी रण में उतरेंगे। पार्टी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें विश्वास है कि इन 6 सीटों पर INDIA गठबंधन की ही जीत होगी।

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले में पूर्व IAS अधिकारी अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। दोनों को राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले में ECIR और FIR को देखने से पता चलता है कि कोई विधेय अपराध नहीं हुए हैं और जब कोई आपराधिक धनराशि ही नहीं है तो मनी लॉन्ड्रिंग का मामला ही नहीं बनता।

जांच एजेंसी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में शराब व्यापार में बड़े पैमाने पर घोटाला किया गया। 2019-22 में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक काले धन की कमाई हुई। मामला 2022 में दिल्ली की एक अदालत में दायर आयकर विभाग की चार्जशीट से उपजा है। छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप हैं कि CSMCL (शराब की खरीद और बिक्री के लिए राज्य निकाय) से शराब खरीदने के दौरान रिश्वतखोरी हुई। राज्य में डिस्टिलर्स से रिश्वत ली गई और देशी शराब को ऑफ-द-बुक बेचा गया।

कांग्रेस को मध्य प्रदेश में लगा बड़ा झटका

मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुरैना से कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे अजब सिंह कुशवाहा इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। सबलगढ़ के मामचौन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक कार्यक्रम में उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। 2020 के उपचुनाव में वह पहली बार विधायक चुने गए थे और अब भाजपा में शामिल होकर नई पारी शुरू कर रहे हैं।

राजस्थान के जालोर-सिरोही में बसपा को झटका

राजस्थान के जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से बसपा को बड़ा झटका लगा है। बसपा प्रत्याशी लालसिंह धापनुर ने नामांकन वापस ले लिया है। लालसिंह ने कांग्रेस को साथ दिया है। लालसिंह अब कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को समर्थन देंगे। बता दें कि लालसिंह कांग्रेस से बागी होकर बसपा में आए थे और चुनाव टिकट लिया था।

संघमित्रा मौर्य लड़ सकती हैं चुनाव

सूत्रों के मुताबिक, संघमित्रा मौर्य को भाजपा मैनपुरी से चुनाव लड़ा सकती है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश कमेटी से संघमित्रा मौर्य की रिपोर्ट मांगी है। बदायूं से सांसद रह चुकी संघमित्रा का इस बार भाजपा टिकट काट दिया है, जिससे वे काफी दुखी हुईं। उनके आंसू भी छलक गए थे, लेकिन अब उन्हें भाजपा टिकट का तोहफा दे सकती है।

इंदौर के होटल में कारोबारी की लाश मिली

मध्य प्रदेश के इंदौर में होटल के कमरे में ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले की लाश मिली है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पारिवारिक विवाद के चलते आत्महत्या की गई है। लसूदिया पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजन के सुपुर्द किया है। इंदौर के सोमनाथ में जूनी चाल में रहने वाले सुरेश नामक व्यक्ति ने आत्महत्या की है। सुरेश के परिवार में पत्नी और बेटा है। DSP इंदौर अभिनव विश्वकर्मा ने मामले की पुष्टि की।

हरियाणा में भाजपा को लगेगा झटका

हरियाणा में भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह कल 12 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे। इससे पहले उनके बेटे बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, जो हरियाणा के हिसार से भाजपा सांसद थे।

केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई

अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की। हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसी याचिका पर जुर्माना लगना चाहिए। सस्ती लोकप्रियता के लिए याचिका दायर की गई है। जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने AAP के पूर्व विधायक संदीप कुमार की याचिका पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पब्लिक इंट्रेस्ट लिटिगेशन है। आपने आखिर किस कपैसिटी में याचिका दाखिल की है? पहले भी एक्टिंग चीफ जस्टिस द्वारा ऐसी याचिका खारिज की जा चुकी है। इसलिए इस मामले को सुनवाई के लिए उनके पास भेजना उचित होगा। इस याचिका पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

 

संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से झटका

प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर टिप्पणी के मामले में आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली हे। सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में समन को चुनौती देने वाली याचिका ख़ारिज कर दी है। गुजरात यूनिवर्सिटी ने संजय सिंह के खिलाफ़ आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया है, जिसमें जारी समन को संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

 

AAP का चुनावी कैंपेन लॉन्च

आम आदमी पार्टी ने आज अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। आम आदमी पार्टी दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में अरविंद केजरीवाल को जेल में दिखाया गया है और पोस्टर में लिखा है कि जेल का जवाब वोट से। पार्टी दफ्तर के बाहर और अंदर बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। संदीप पाठक, गोपाल राय, संजय सिंह, पंकज गुप्ता चुनावी कैंपेन लॉन्च करने के समय मौजूद रहे।

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विजय कुमार आज अपनी पत्नी के साथ उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के भी कई नेता आज भाजपा में शामिल हुए हैं।

के. कविता को बड़ा झटका

दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी के. कविता को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति घोटाला मामले में कविता को जमानत देने से मना कर दिया है। कविता के वकील ने उनके बेटे की परीक्षा हवाला दिया था कि उनके बेटे को मां की जरूरत है, लेकिन ED ने उनकी जमानत का विरोध किया था। कविता को ED ने उनके हैदराबाद आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था।

बिहार में घर में घुसकर छात्र को मारी गोली

पटना शहर में अगम कुआं थाना क्षेत्र के तहत आने वाले भागवत नगर में अपराधियों ने घर में घुसकर एक छात्र को गोली मार दी। घायल अवस्था में छात्र को इलाज के लिए पटना के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही पटना सिटी के पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी सहित कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल युवक की पहचान शेखपुरा निवासी आनंद कुमार 26 वर्ष के रूप में हुई है। किसी बात को लेकर विवाद में आनंद को गोली मारी गई। पुलिस हमला करने की वजह जानने में जुटी है।

बिहार के छपरा में 2 बाइकों की टक्कर

बिहार के छपरा में भेल्दी थाना क्षेत्र के राजा चौक के पास 2 बाइकों की टक्कर में 3 युवकों की मौत हुई है और 3 लोग घायल हुए हैं। मृतकों में रज्जूपुर गांव के प्रमोद राय का पुत्र धीरज कुमार (18), तरैया थाने के आकुचक गांव का आकाश कुमार और एक अन्य शामिल है। वहीं घायलों में रज्जूपुर गांव के वीरेन्द्र साह उर्फ रूखी का पुत्र रोशन कुमार और कृष्णा राय का पुत्र बाबू साहेब शामिल है। तीनों घायलों का प्राथमिक उपचार गड़खा सीएचसी में करने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

भोपाल में IPL मैचों पर सट्टा

मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के पॉश इलाके में क्रिकेट पर सट्टाबाजी का खेल चल रहा था। कोलार पुलिस टीम ने एक फ्लैट में छापामारी की। पुलिस की इस कार्रवाई में बड़ा खुलासा हुआ है कि आरोपी दूसरे राज्यों से आकर भोपाल में सट्टा खिला रहे थे। पकड़े गए 10 आरोपियों में से 2 बिहार और उड़ीसा राज्य के सट्टेबाज हैं। ज्यादा किराए के लालच में बिना पुलिस वेरिफिकेशन के अनजान लोगों को मकान मालिक ने फ्लैट दे दिया था, लेकिन वे रेड्डीबुक डॉट क्लब के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाते थे और फर्जी खातों में सट्टे की कमाई की राशि ट्रांसफर होती थी। छत्तीसगढ़ के रायपुर से रेड्डीबुक डॉट क्लब संचालित होता है। 2 से 3 गुना मुनाफे का लालच देकर सट्टा लगाया जाता था। बैंक खाते में जमा राशि निकालकर टीम के सरगना रायपुर निवासी विक्की मित्तल और उसके साथी अनिल लालवानी को भेजी जाती थी।

 

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर लैंड स्लाइड

जम्मू-श्रीनगर हाईव पर आज सुबह लैंड स्लाइड हुआ, जिससे पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर आकर सड़क पर गिरे और रास्ता ब्लॉक हो गया। इस समय हाईवे पर कोहनी नाला के पास दोनों तरफ से ट्रैफिक बाधित है। पत्थरों को हटाने का काम जारी है।

 

कर्नाटक में साढ़े 5 करोड़ कैश जब्त

लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच कर्नाटक के बेल्लारी शहर में साढ़े 5 करोड़ कैश मिला है। पुलिस ने एक सुनार के यहां रेड मारी। इस दौरान 5.60 करोड़ कैश, 3 किलो सोना, 103 किलो चांदी के जेवर, 68 चांदी की छड़ें बरामद हुईं। कैश के अलावा बरामद सामान की कीमत करीब 7.60 करोड़ बताई जा रही है। आरोपी सुनार को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

आज आदिवासी अंचल में 'गरजेंगे' राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का फोकस आदिवासी वोट बैंक पर है। इसलिए राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के बालाघाट और शहडोल लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा करेंगे। दोपहर 2 बजे वे सिवनी के धनोरा में जनसभा करेंगे। शाम 4 शहडोल लोकसभा में चुनावी जनसभा करेंगे। दोनों सीटों पर पहले फेज में 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

प्रधानमंत्री का आज बस्तर दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के नारायणपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। छोटे आमाबल गांव में यह सभा होगी, जिसमें 5 विधानसभा क्षेत्रों के हजारों ग्रामीणों के जुटने की उम्मीद है। सभा दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से एक बस्तर सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalBreaking Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement