चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक्सिस के बाद अब केनरा बैंक का X अकाउंट हैक, हैकर्स ने यूजरनेम बदला

Canara Bank X Account Hack News: केनरा बैंक का एक्स अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया है। हैकर ने बैंक का यूजरनेम भी चेंज कर दिया। यही नहीं, हैकर्स ने लोकेशन की जगह भी केमैन आयलैंड लिख दिया है। बैंक ने भी अपने एक्स हैंडल पर ऊपर हुए साइबर अटैक की पुष्टि कर दी है।
05:39 PM Jun 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
केनरा बैंक।
Advertisement

Canara Bank News: देश के बड़े बैंकों पर साइबर हमले बढ़ने लगे हैं। अब केनरा बैंक का एक्स अकाउंट हैक किए जाने का मामला सामने आया है। केनरा बैंक की ओर से अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इसको लेकर जानकारी दी गई है। यहीं नहीं, हैकर्स ने सोशल मीडिया अकाउंट का यूजरनेम चेंज कर ईथरडॉटफी कर दिया है। इसी प्रकार का साइबर अटैक एक्सिस बैंक पर 17 जून की रात को हुआ था। एक्सिस बैंक के एक्स सपोर्ट अकाउंट को हैक किया गया था। हैकर्स ने दिग्गज कारोबारी एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के संदर्भ में पोस्ट अपलोड की थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:कौन है पेपर लीक माफिया ‘संजीव मुखिया’? जिसे पकड़ने के लिए बिहार और झारखंड पुलिस ने छपवाया पर्चा

हैकर्स की ओर से 22 जून को केनरा बैंक पर साइबर अटैक किया गया है। केनरा बैंक के सोशल मीडिया हैंडल का यूजरनेम बदलकर ईथरडॉटफी किया गया है। वहीं, लोकेशन की जगह पर अब केमैन आयलैंड लिखा गया है। बैंक की ओर से हैकर्स को लेकर आधिकारिक फेसबुक पेज पर पुष्टि की गई है। बैंक ने लिखा है कि वे सभी को सूचित कर रहे हैं कि हमारे एक्स अकाउंट के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है। सभी टीमें मामले की जांच में जुटी हुई हैं। एक्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। जल्द से जल्द एक्स हैंडल पर फिर से एक्सेस प्राप्त कर लेंगे।

Advertisement

ग्राहकों से बैंक ने की खास अपील

केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों से भी खास अपील की है। बैंक ने कहा है कि वे यूजर्स से हमारे एक्स हैंडल पर कुछ भी पोस्ट न करने की अपील करते हैं। जब हम इसको एक्सेस कर लेंगे, तब आपको इस बाबत जानकारी दे दी जाएगी। ग्राहकों को जो असुविधा हुई है, बैंक इसके लिए खेद प्रकट करता है। भविष्य में ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े, इसके लिए कड़े फैसले लिए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Canara Bank
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement