होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चेन्नई में एयरफोर्स का एयर शो देखने आए 3 लोगों की मौत, 230 घायल

Chennai Air Show Incident: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में इंडियन एयरफोर्स का एयर शो देखने आए तीन दर्शकों की दम घुटने से मौत हो गई।
09:59 PM Oct 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Chennai Air Show Accident
Advertisement

Chennai Air Show Accident: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में इंडियन एयरफोर्स का एयर शो देखने गए 3 दर्शकों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 230 से अधिक लोगों को हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एयर शो का यह आयोजन चेन्नई के मरीना बीच पर इंडियन एयरफोर्स की 92वीं एनिवर्सरी पर किया गया था। मरने वालों की पहचान के श्रीनिवासन (48), कार्तिकेयन (34) और जाॅन (56) के तौर पर हुई है। यातायात अधिकारियों के खराब कोऑर्डिनेशन से बीच पर लाखों लोग इकट्ठा हो गए। जानकारी के अनुसार ये घटनाएं शहर के कई हिस्सों में हुईं। लोग कई घंटों तक जाम में फंसे रहे।

Advertisement

पुलिस को मरीना बीच पर जुटी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। यह भी सामने आया कि एयरफोर्स के एयर शो में 16 लाख लोगों को एकत्रित करने का लक्ष्य तय किया गया था। ताकि इस आयोजन को गिनीज बुक ऑफ रिकाॅर्ड में दर्ज कराया जा सके। एयर शो का आयोजन सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होना था। ऐसे में लोग सुबह 8 बजे से ही मरीना बीच पर जुटने लगे थे, लेकिन गर्मी ज्यादा होने से कई बुजुर्ग बेहोश हो गए।

प्यासे लोगों को ऐसे मिला सहारा

ज्यादा भीड़ जुटने से मरीना बीच और अन्य रास्तों पर मौजूद रेहड़ी-पटरी वालों को पुलिस ने हटा दिया। ऐसे में भयंकर गर्मी के कारण लोग बेहोश होने लगे, क्योंकि उन्हें पानी नहीं मिला। इसके बाद जैसे ही शो खत्म हुआ लोगों की भारी भीड़ एक ही रास्ते निकलने लगी। जिससे ट्रैफिक पूरी तरह जाम हो गया। धूप-भीड़ और प्यास से व्याकुल लोग सड़क के किनारे ही बैठ गए।

Advertisement

ये भी देखेंः मिल गया सोने का उल्लू, 31 साल बाद पूरी हुई खोज; 12 सुराग के जरिए अब कहां मिला करोड़ों का गोल्ड?

रिपोर्ट की मानें तो समुद्र तट के पास रहने वाले लोग लोगों की मदद के लिए आगे आए और लोगों को पीने का पानी दिया। इस दौरान मेट्रो स्टेशनों पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई। लोग घर लौटने के लिए दूसरे रास्ते पर जाने लगे।

ये भी देखेंः लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन के बीच इजराइल में आतंकी हमला, बस स्टैंड पर मास फायरिंग में 1 की मौत, कई घायल

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement