होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: चेन्नई एयरफोर्स शो में क्यों जुटी 16 लाख लोगों की भीड़? सामने आई ये बड़ी वजह

Chennai Air Show: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में चिंताद्रिपेट स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में लोग दिख रहे हैं। यहां स्टेशन पर पैर रखने तक की जगह नहीं है।
10:49 PM Oct 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Chennai Air Show: चेन्नई में इंडियन एयरफोर्स के एयर शो के दौरान अब तक तीन लोगों की मौत होने और करीब 230 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है, ये संख्या और बढ़ भी सकती है। इस हादसे के बाद सभी की जुबां पर केवल एक ही सवाल है कि आखिर ये सब कैसे हुआ? देश की सबसे अनुशासनात्मक फोर्स में से एक एयरफोर्स के शो के कार्यक्रम में किसकी वजह से ये हादसा हुआ है? इसका जवाब भी घटनास्थल से ही सामने आ रहा है।

Advertisement

स्टेशन और सड़कों पर पैर रखने तक की जगह नहीं दिखी

दरअसल, सोशल मीडिया पर चेन्नई के मरीना बीच और उसके आसपास लाइटहाउस मेट्रो स्टेशन और वेलाचेरी में चेन्नई एमआरटीएस रेलवे स्टेशन से चौंकाने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। इन वीडियो में मरीना बीच को आसपास के मुख्य मार्गों को जोड़ने वाली सड़कों और स्टेशनों पर खचाखच भीड़ दिख रही है। यहां लोगों के पैर रखने तक की जगह नहीं है, जिससे दम घुटने और हीट स्ट्रोक लोगों की मौत होने का पहला कारण है।

Advertisement

खचाखच भरी ट्रेन, चढ़ने तक की जगह नहीं

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में चिंताद्रिपेट स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में लोग दिख रहे हैं। इतना ही नहीं कई लोग तो प्लेटफॉर्म पर खंभों पर चढ़े हुए हैं। यहां स्टेशन पर पैर रखने तक की जगह नहीं दिख रही है। वहीं, जब ट्रेन स्टेशन पर आती है तो  खचाखच भरने के बाद भी लोग ट्रेन के गेट पर लटकते दिख रहे हैं।

गिनीज बुक ऑफ रिकाॅर्ड बनाना था मकसद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि एयरफोर्स के एयर शो में 16 लाख लोगों को एकत्रित करने का लक्ष्य तय किया गया था। बताया जा रहा है कि मौके पर 15 लाख से ज्यादा लोग एकत्रित भी हो गए थे। सूत्रों के अनुसार इतनी अधिक संख्या में लोगों को जमा करने का मकसद  इस आयोजन को गिनीज बुक ऑफ रिकाॅर्ड में दर्ज कराना था। हालांकि इस बात पर अभी तक किसी ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई में एयरफोर्स का एयर शो देखने आए 3 लोगों की मौत, 230 घायल

Open in App
Advertisement
Tags :
Chennai Air Show
Advertisement
Advertisement