वधु चाहिए! BMI 24, सुंदर, घर के कामकाज में निपुण; Phd दूल्हे की मांग पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

Chennai PHD Groom Marriage Demands: बेस्ट जीवनसाथी की तलाश तो कई लोग करते हैं, मगर चेन्नई के रहने वाले एक पीएचडी होल्डर गोल्ड मेडलिस्ट ने दुल्हन के लिए लंबा-चौड़ा इश्तिहार लिख डाला है। इसे पढ़कर कई लोगों के होश उड़ गए हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chennai PHD Groom Marriage Demands: शादी करना जिंदगी के सबसे बड़े फैसलों में से एक है। यही वजह है कि लोग काफी सोच समझकर जीवनसाथी का चुनाव करते हैं। आप कैसा लाइफ पार्टनर चाहते हैं? इसका कोई न कोई जवाब हर किसी के पास होता है। बेशक होने वाले जीवनसाथी में अपनी मनपसंद क्वालिटीज तलाशना कोई बुरी बात नहीं है, मगर हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे देखकर कई लोगों के होश उड़ गए हैं।

दूल्हे की दुल्हन को लेकर मांग

चेन्नई के एक दूल्हे ने शादी के लिए एक विज्ञापन शेयर किया है। इसमें दूल्हे ने होने वाली दुल्हन की क्वालिटीज गिनाई हैं, जिसे पढ़कर हर कोई हैरान है। ताज्जुब की बात तो यह है कि दूल्हा पीएचडी होल्डर और गोल्ड मेडलिस्ट है। इसके बावजूद शादी के लिए उसने जो डिमांड रखी है, वह वाकई काफी अजीब है। दुल्हन के वजन से लेकर रंग, रूप, नौकरी और बच्चों तक का ब्यौरा इस पोस्ट में शामिल है। दूल्हे की मांग है कि उससे शादी करने वाली दुल्हन का बीएमआई यानी बॉडी मास इंडेक्स 24 से कम होना चाहिए। वह अपने निजी काम से ज्यादा घर के काम को तवज्जो दे सके। नौकरी करना उसकी प्राथमिकता न हो। हां, अगर वह चाहे तो शौक के लिए नौकरी कर सकती है।

यह भी पढ़ें- BJP के 7 विधायकों ने क्यों मांगा अपने CM से इस्तीफा? यूपी के बाद अब इस राज्य में बढ़ी टेंशन

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट

इस शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि लड़की सुंदर और सुशील होने के साथ-साथ घर की जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से संभाल सके। वह एनर्जेटिक होनी चाहिए। इसके अलावा खाने से लेकर कपड़ों तक घर और परिवार की सही तरीके देखभाल करे। सभी की जिंदगी में खुशियां लाने की कोशिश करे। लड़की का BMI 24 के अंदर हो तो बेहतर होगा। नौकरों की मदद के बिना वह घर के सारे काम अकेले करने में सक्षम हो। पैशन के लिए नौकरी करने की इजाजत होगी, लेकिन शादी के 7 साल तक वह नौकरी नहीं कर सकेगी। जब तक बच्चे स्कूल जाने लायक नहीं हो जाते, उसे नौकरी करने की परमिशन नहीं होगी।

यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट

इस पोस्ट को लाखों लोगों ने पढ़ा है। पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि मैं एक बार दूल्हे का चेहरा जरूर देखना चाहूंगा कि क्या वह इन सभी पैमानों पर खुद खरा उतरता है? दूसरे यूजर ने कमेंट किया कि मुझे नहीं लगता कि कोई समझदार महिला इस शादी के लिए हामी भरेगी। दूल्हे को पूरी जिंदगी कुवांरा ही रहना पड़ेगा। तीसरे यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि 2 मिनट का मौन जिसे लगता है कि यह मांग कभी पूरी होगी। हालांकि कुछ लोगों ने शख्स की तारीफ भी की है। एक यूजर ने लिखा कि उसे नौकरी पेशा नहीं, बल्कि एक हाउस वाइफ चाहिए। बहुत-सी लड़कियां हाउसवाइफ बनना पसंद करती हैं। मुझे खुशी है कि दूल्हे ने बिना किसी हिचकिचाहट के सीधे-सीधे अपनी बात रख दी।

यह भी पढ़ें- Pilot Baba कैसे बनें कपिल? चीन-पाकिस्तान पर बरसाए बम; जमीन पर लैंड कराया खराब हुआ फाइटर जेट

Open in App
Tags :