चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'लोग मेरी मां को गाली दे रहे थे और आप...' मतदान के बीच चिराग का तेजस्वी को इमोशनल खत

जमुई की सभा में गाली वाली घटना के बाद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में लिखा कि आपके सामने मुझे और मेरे परिवार के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन आप चुपचाप खड़े रहे।
01:38 PM Apr 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चिराग पासवान ने तेजस्वी को लिखा पत्र.
Advertisement

Chirag paswan wrote letter to Tejashwi yadav: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण के मतदान के बीच एक और बड़ी सियासी घटना घटी है। बिहार में आज लोकसभा की 4 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच मां को गाली देने के मामले में लोजपा नेता चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखी है।

Advertisement

चिट्ठी में तेजस्वी ने लिखा कि मैं ऐसी बातों को सार्वजनिक करने का पक्षधर कभी नहीं रहा हूं लेकिन कुछ बातें जनता के बीच आनी जरूरी है। मैंने हमेशा आपको छोटा भाई माना और आपके और मेरे परिवार में कोई फर्क नहीं समझा। कुछ दिनों पहले जमुई की चुनावी सभा में कुछ असामाजिक तत्वों ने मुझे और मेरे परिवार को लेकर आपके सामने ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया। मुझे दुख तब हुआ जब आपकी पार्टी की प्रत्याशी जो स्वयं एक महिला इस घटना को नजरअंदाज करती रही। भीड़ की पहली पंक्ति में खड़े लोग चिल्ला-चिल्लाकर मुझे और मेरी मां को गाली दे रहे थे और आप खामोशी से खड़े थे।

चिराग ने आगे कहा कि उस वक्त मंच पर इतना भी शोर नहीं था कि आपकी कानों में वो बात नहीं आई हो। मंच पर आपसे कुछ ही दूर इस प्रकार के शब्द कहे जा रहे थे।
मेरे ही नहीं किसी और परिवार के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग अनुचित है। इस प्रकार के मामले में नेताओं की खामोशी असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देती है। जनप्रतिनिधि होने के नाते हम सभी को मर्यादा का परिचय देना चाहिए।

Advertisement

चिराग ने तेजस्वी की मां राबड़ी देवी का जिक्र करते हुए लिखा कि मैंने श्रीमती राबड़ी देवी जी और अपनी मां में कोई फर्क नहीं समझा। ऐसे में मुझे आपसे ये उम्मीद नहीं थी। मैं मानता हूं कि राजनीतिक दलों के विचार अलग हो सकते हैं लेकिन वैमनस्य होना उचित नहीं है। आपकी पार्टी के समर्थकों ने 90 के जंगलराज की यादें ताजा करा दी। उस दौर में मां-बेटियां घर से नहीं निकल पाती थी। आज इस घटना के बाद पुत्र होकर मुझे मां के बारे में ऐसी बाते सुनने को मिल रही है जो बहुत ही पीड़ादायक है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आप मेरी माताजी का अपमान करने वालों पर तत्काल कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ेंः माफ नहीं करूंगा, बहुत तकलीफ दी…Chirag Paswan का दर्द छलका, चाचा Pashupati Paras पर भड़के, जानें ऑफर पर क्या बोले?

ये भी पढ़ेंः गालीकांड के बाद चुनाव आयोग पहुंचे चिराग पासवान, FIR दर्ज करने की मांग, तेजस्वी बोले- ‘सुनता तो बर्दाश्त नहीं करता’

Advertisement
Tags :
Chirag Paswanlettertejashwi yadav
Advertisement
Advertisement