होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वकील की इस गलती पर भड़क गए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़, बोले- जाकर वेबसाइट चेक करो

CJI DY Chandrachud: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ मंगलवार को सुनवाई के दौरान एक वकील पर भड़क गए। वे वकील की ओर से जस्टिस ऋषिकेश रॉय का गलत नाम लिए जाने से खफा थे।
06:34 PM Oct 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Justice DY Chandrachud
Advertisement

CJI DY Chandrachud: सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ अपने फैसलों के लिए चर्चित रहे हैं। सीजेआई की पहल पर सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की आंखों से पट्टी खोली गई। ये एक ऐतिहासिक कदम रहा। उनका कार्यकाल 10 नवंबर, 2024 को खत्म हो रहा है। उनके बाद न्यायमूर्ति संजीव खन्ना भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे। अपना कार्यकाल पूर्ण होने से पहले सीजेआई एक वकील पर भड़कते हुए नजर आए। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के दौरान सीजेआई ने वकील से यहां तक कह दिया- जाकर वेबसाइट चेक करो। आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है।

Advertisement

जस्टिस ऋषिकेश रॉय को कह दिया ऋषिकेश मुखर्जी

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में किसी मामले को लेकर बहस चल रही थी। एक वकील ने बहस के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश रॉय को 'जस्टिस ऋषिकेश मुखर्जी' कह दिया। एक मामले के बारे में बताते हुए वकील ने कहा- ''यह मामला न्यायमूर्ति ऋषिकेश मुखर्जी के समक्ष था।" जब सीजेआई चंद्रचूड़ ने ये सुना तो उन्होंने तुरंत वकील को टोका।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में बड़ा हादसा, भारी बारिश से ढही निर्माणाधीन इमारत, 17 लोग फंसे

यह तो हद ही हो गई 

उन्होंने कहा कि एक वकील को जजों के नाम पता होने चाहिए। सीजेआई ने कहा- ''ऋषिकेश मुखर्जी या जस्टिस ऋषिकेश रॉय?'' अगर आप रॉय को मुखर्जी बना देंगे तो, आपको अपने जजों के बारे में जानना ही होगा। यह तो हद ही हो गई। आप जाकर वेबसाइट चेक करें। बता दें कि ऋषिकेश मुखर्जी मशहूर फिल्म निर्माता रहे हैं। उन्होंने आनंद, गोलमाल, चुपके चुपके, गुड्डी, बावर्ची और अभिमान फिल्म से पहचान बनाई।

Advertisement

केरल हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके हैं ऋषिकेश रॉय 

वहीं जस्टिस ऋषिकेश रॉय सितंबर 2019 से सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे हैं। वह इससे पहले केरल हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस और गुवाहाटी हाई कोर्ट में जज के रूप में कार्य कर चुके हैं। जज बनने से पहले वह खुद एक वरिष्ठ वकील के रूप में काम करते थे।

ये भी पढ़ें: Video: वक्फ विधेयक पर JPC बैठक में भिड़े BJP-TMC सांसद, कल्याण बनर्जी कैसे हुए चोटिल? अब जेपीसी से भी सस्पेंड

Open in App
Advertisement
Tags :
dy chandrachudSupreme Court
Advertisement
Advertisement