खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कक्षा 3 के बच्चे से हैवानियत, शैतान बना टीचर, मारते-मारते टूट गई लकड़ी, बैट और बेल्ट से भी पीटा

Class 3 Student Badly Beaten in Karnataka Raichur: कर्नाटक के एक आश्रम से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। टीचर ने कक्षा 3 के बच्चे को इतनी बुरी तरह से पीटा कि अब वो अस्पताल में भर्ती है। टीचर के गुस्से की वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
11:55 AM Aug 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Class 3 Student Badly Beaten in Karnataka Raichur: कर्नाटक के एक स्कूल में बच्चे के साथ बर्बरता की हद पार कर दी गई। बच्चे के दोनों हाथ बांध कर उसे आधी रात तक पीटा गया। बाद में बच्चे को रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने के लिए बिठा दिया गया और पैसे ना मिलने पर फिर से पीटा गया। ये सब किसी और ने नहीं बल्कि स्कूल के टीचर ने किया, वो भी सिर्फ एक पेन के लिए।

Advertisement

बच्चे पर लगाया झूठा आरोप

जी हां, मास्टर का पेन चोरी हो गया था। ये पेन तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे तरुण कुमार के बैग में मिला। मास्टर ने बच्चे पर चोरी का आरोप लगाया और बड़ी बेरहमी के साथ उसकी पिटाई कर दी। अब आलम ये है कि बच्चा अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

तरुण ने सुनाई आपबीती

तरुण कुमार का कहना है कि पेन चोरी करने के आरोप में टीचर ने पहले उसके दोनों हाथ बांध दिए। फिर उसे लकड़ी से खूब मारा। जब मारते-मारते लकड़ी टूट गई तो टीचर ने बैट उठा लिया। बैट से मारने के बाद तरुण को बेल्ट से भी मारा। यही नहीं उसके पैर में दो कट लगाए और उसे रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने के लिए बिठा दिया। मगर वहां भी उसे पैसे नहीं मिले। टीचर ने ये सबकुछ तरुण को सबक सिखाने के लिए किया, जिससे वो भविष्य में चोरी ना करे।

बच्चों से मिलने पहुंची मां

ये मामला कर्नाटक के रायचूर जिले का है। गरीब माता-पिता के पास बच्चों को बेहतर परवरिश देने के पैसे नहीं थे। लिहाजा उन्होंने अपने दोनों बच्चों तरुण कुमार और अरुण कुमार को रायचूर के रामकृष्ण आश्रम में भेज दिया। माता-पिता को उम्मीद थी कि आश्रम में ना सिर्फ बच्चों की अच्छी परवरिश होगी बल्कि बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित नहीं होगी। रामकृष्ण आश्रम में तरुण तीसरी कक्षा और अरुण पांचवी कक्षा में पढ़ता है।

Advertisement

मां ने दर्ज कराई शिकायत

रविवार को जब दोनों बच्चों से मां आश्रम मिलने पहुंची तो तरुण की हालत देखकर दंग रह गईं। उसके हाथ-पैर में भयंकर चोटें आईं थीं, आंखें सूज गईं थीं और पैर में कट के भी निशान थे। मां को देखकर अरूण भावुक हो गया और उसने भाई के साथ हुई बर्बरता का किस्सा मां को सुना डाला। मां ने पुलिस में रामकृष्ण आश्रम के इंचार्ज वेनुगोपाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

मां का छलका दर्द

मां का कहना है कि तरुण ने पेन नहीं चुराया है। पेन नीचे गिरा देखकर उसने उठाकर कहीं दूसरी जगह पर रख दिया। शनिवार को तरुण के पास पेन नहीं था तो किसी दूसरे बच्चे ने उसे पेन लाकर दिया। तरुण को नहीं पता था कि वो पेन टीचर का है। उसने पेन यूज करके अपने बैग में रख लिया। जब टीचर को इस बात का पता चला तो उसने तरुण को आधी रात तक पीटा। एक पेन के लिए बच्चे को इस तरह से मारना कहां का नियम है।

चाइल्ड एक्टिविस्ट ने की मदद

सुदर्शन नाम के एक चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया। सुदर्शन ने सरकार के सामने भी ये मुद्दा उठा है। साथ ही उसने महिला एंव बाल विकास मंत्रालय में भी शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस भी मामले पर कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में क्यों भड़के दंगे? चाकू कांड से लेकर रूस के रोल तक जानें क्या है पूरी कहानी?

Open in App
Advertisement
Tags :
Karnataka News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement