अयोध्या वाली 'गलती' दोहराना नहीं चाहती BJP, CM योगी का बड़ा ऐलान, बताया मथुरा का प्लान

Banke Bihari Corridor News: बांके बिहारी मंदिर में अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए यूपी सरकार कॉरिडोर का निर्माण कराना चाहती है। कॉरिडोर के निर्माण पर 250 करोड़ के खर्च का अनुमान है।

featuredImage
बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को विशेष निर्देष दिए हैं।

Advertisement

Advertisement

Banke Bihari Corridor News: कहते हैं कि दूध का जला, छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है। ये कहावत अब बीजेपी पर भी सटीक बैठ रही है। कम से कम मथुरा कॉरिडोर में मामले में तो यही कहा जा सकता है। दरअसल अयोध्या और काशी में कॉरिडोर निर्माण के बाद यूपी सरकार का प्लान मथुरा में भी कॉरिडोर बनाने का है। इस बीच कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि मथुरा में बांके बिहारीजी मंदिर कॉरिडोर बनाने के दौरान किसी को उजाड़ा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ेंः रेप पीड़िता की मौत, सुलह को ऑफर किए 4 लाख…’ बिचौलिया और आरोपी इंस्ट्रक्टर गिरफ्तार

अयोध्या और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

2017 में यूपी की सत्ता में बीजेपी के काबिज होने के बाद अयोध्या और वाराणसी में राज्य सरकार ने कॉरिडोर का निर्माण कराया है। हालांकि स्थानीय स्तर पर इन कॉरिडोर के निर्माण में लोगों के घर और मकान भी तोड़े गए। सरकार ने प्रभावितों को मुआवजा भी दिया। लेकिन, घर और दुकान तोड़े जाने के चलते लोगों में नाराजगी देखी गई।

अयोध्या का चुनाव हारी भाजपा

मथुरा में भी स्थानीय लोगों को डर है कि कॉरिडोर बनने से उनकी आजीविका पर असर पड़ सकता है। इसका जमकर विरोध हो रहा है। दूसरी ओर फैजाबाद लोकसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी सतर्क है। पार्टी और सरकार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। अयोध्या के नतीजों को देख आम राय यही बनी है कि जनता ने विकास के नाम हुई तोड़-फोड़ के खिलाफ अपना मैंडेट दिया है। 2024 के चुनाव में सिर्फ अयोध्या ही नहीं बल्कि वाराणसी में भी भाजपा को वोट शेयर के मामले में तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

ये भी पढ़ेंः ‘बंटेंगे तो कटेंगे…’,आगरा में CM योगी ने बांग्लादेश का उदाहरण देकर किसे चेताया?

बांके बिहारी कॉरिडोर

बांके बिहारी मंदिर में अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए यूपी सरकार कॉरिडोर का निर्माण कराना चाहती है। कॉरिडोर के निर्माण पर 250 करोड़ के खर्च का अनुमान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉरिडोर निर्माण के लिए सभी पक्षों से संवाद किया जाए और सभी को आश्वस्त करें कि किसी को उजाड़ा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के पुनर्वास की सुदृढ़ योजना बनाई जाए। सीएम के मथुरा दौरे के बाद माना जा रहा है कि जल्द बांके बिहारी कॉरिडोर पर काम शुरू हो सकता है।

Open in App
Tags :