whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सनसनाती आ रही सर्दी, 60KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपेडट

Aaj Ka Mausam : एक तरफ कुछ राज्यों में सनसनाती सर्दी आ रही है तो दूसरी तरफ बारिश भी कहर बरपा रही है। तमिलनाडु समेत कई राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं। इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।
09:08 PM Oct 15, 2024 IST | Deepak Pandey
सनसनाती आ रही सर्दी  60km की स्पीड से चलेंगी हवाएं  इन राज्यों में बरसेंगे बादल  जानें imd का लेटेस्ट अपेडट
आईएमडी ने क्या जारी की चेतावनी?

Weather Forecast Latest Update : दशहरे के बाद अचानक से मौसम में बदलाव आ गया। कई राज्यों में गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। जहां दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में सनसनाती सर्दी आ रही है तो वहीं दक्षिण भारत में बारिश कहर बरपा रही है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलने की संभावना हैं। आइए जानते हैं कि आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?

Advertisement

उत्तर भारत में तापमान गिर गया, जिससे सुबह-शाम के समय हल्की-हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में अचानक से सर्दी बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दीपावली से पहले 25 से 30 अक्टूबर के बीच ठंड पूरी तरह से दस्तक दे देगी।

यह भी पढ़ें : बारिश फिर बरपा रही कहर! इस राज्य में अगले 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल, स्कूल-कॉलेज भी बंद

Advertisement

तमिलनाडु में कहर बरपा रही बारिश

Advertisement

तमिलनाडु और पुडुचेरी के अधिकांश हिस्सों में 16-17 अक्टूबर को भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु में 14 अक्टूबर से बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे कई जिलों में जलभराव हो गया। सरकार ने आज सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखा था। वहीं, आईटी कंपनियों के कर्मियों को 18 अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी गई है।

इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल

आंध्र प्रदेश में भी 16-17 अक्टूबर को जमकर बादल बरसेंगे। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिन के लिए केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 17 अक्टूबर तक समुद्र की स्थिति खराब से लेकर बहुत खराब होने की संभावना जताई है और उसके बाद धीरे-धीरे इसमें सुधार होगा। मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए भी चेतावनी जारी की है कि वे 15 से 17 अक्टूबर तक समुद्री तटों के आसपास न जाएं.

यह भी पढ़ें : गिर गया तापमान! इस दिन से शुरू हो जाएगा ठंड का दौर, चक्रवाती तूफान का भी दिखेगा असर

तेज हवाएं भी चलेंगी

बंगाल की खाड़ी में आज शाम से 35-45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवा चल रही है, जो 55 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंच सकती है। इसके बाद हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे हो सकती है, जो 17 अक्टूबर तक दक्षिण-पश्चिम एवं समीपवर्ती पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के तटों पर 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके बाद हवा की स्पीड में कमी आएगी।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो