होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सनसनाती आ रही सर्दी, 60KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपेडट

Aaj Ka Mausam : एक तरफ कुछ राज्यों में सनसनाती सर्दी आ रही है तो दूसरी तरफ बारिश भी कहर बरपा रही है। तमिलनाडु समेत कई राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं। इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।
09:08 PM Oct 15, 2024 IST | Deepak Pandey
आईएमडी ने क्या जारी की चेतावनी?
Advertisement

Weather Forecast Latest Update : दशहरे के बाद अचानक से मौसम में बदलाव आ गया। कई राज्यों में गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। जहां दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में सनसनाती सर्दी आ रही है तो वहीं दक्षिण भारत में बारिश कहर बरपा रही है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलने की संभावना हैं। आइए जानते हैं कि आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?

Advertisement

उत्तर भारत में तापमान गिर गया, जिससे सुबह-शाम के समय हल्की-हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में अचानक से सर्दी बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दीपावली से पहले 25 से 30 अक्टूबर के बीच ठंड पूरी तरह से दस्तक दे देगी।

यह भी पढ़ें : बारिश फिर बरपा रही कहर! इस राज्य में अगले 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल, स्कूल-कॉलेज भी बंद

तमिलनाडु में कहर बरपा रही बारिश

Advertisement

तमिलनाडु और पुडुचेरी के अधिकांश हिस्सों में 16-17 अक्टूबर को भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु में 14 अक्टूबर से बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे कई जिलों में जलभराव हो गया। सरकार ने आज सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखा था। वहीं, आईटी कंपनियों के कर्मियों को 18 अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी गई है।

इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल

आंध्र प्रदेश में भी 16-17 अक्टूबर को जमकर बादल बरसेंगे। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिन के लिए केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 17 अक्टूबर तक समुद्र की स्थिति खराब से लेकर बहुत खराब होने की संभावना जताई है और उसके बाद धीरे-धीरे इसमें सुधार होगा। मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए भी चेतावनी जारी की है कि वे 15 से 17 अक्टूबर तक समुद्री तटों के आसपास न जाएं.

यह भी पढ़ें : गिर गया तापमान! इस दिन से शुरू हो जाएगा ठंड का दौर, चक्रवाती तूफान का भी दिखेगा असर

तेज हवाएं भी चलेंगी

बंगाल की खाड़ी में आज शाम से 35-45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवा चल रही है, जो 55 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंच सकती है। इसके बाद हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे हो सकती है, जो 17 अक्टूबर तक दक्षिण-पश्चिम एवं समीपवर्ती पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के तटों पर 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके बाद हवा की स्पीड में कमी आएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausam
Advertisement
Advertisement