चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने जारी की 10वीं लिस्ट, 2 राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

Congress 10th List Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जहां एक ओर महाराष्ट्र की अकोला सीट से डॉ. अभय काशीनाथ पाटिल को टिकट दिया गया है तो वहीं तेलंगाना की वारंगल सीट से कादियाम काव्या को चुनावी मैदान में होंगी।
10:01 PM Apr 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Congress 10th List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। महाराष्ट्र की अकोला सीट से डॉ. अभय काशीनाथ पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं तेलंगाना की वारंगल सीट से कादियाम काव्या को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Advertisement

कादियाम श्रीहरि की बेटी हैं काव्या

बता दें कि काव्या तेलंगाना के पूर्व उपमुख्यमंत्री कादियाम श्रीहरि की बेटी हैं। रविवार को दोनों कांग्रेस में शामिल हुए थे। काव्या को बीआरएस ने वारंगल से मैदान में उतारा था। हालांकि उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। वहीं श्रीहरि ने बीआरएस के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीता था। उन्होंने स्टेशन घनपुर से जीत हासिल की थी।

जमीनी स्तर पर नेताओं का समर्थन नहीं मिला

श्रीहरि को पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का करीबी माना जाता था। कहा जाता है कि वे पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के संपर्क में थे। काव्या ने हाल ही बीआरएस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें जमीनी स्तर पर नेताओं से समर्थन नहीं मिला।

Advertisement

प्रकाश अंबेडकर के खिलाफ उतारा उम्मीदवार

बता दें कि कांग्रेस महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार की पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। अकोला सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी उतारने के बाद मुकाबला दिलचस्प हो गया है। इस सीट से वंचित बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर मैदान में हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ ही कैंडीडेट उतार दिया है।  पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत हुई थी। यहां से संजय शामराव धोत्रे मौजूदा सांसद हैं।

ये भी पढ़ें: नागौर संसदीय सीट: INDIA के लिए ‘ऑक्सीजन’ बने हनुमान, चार महीने में ज्योति का दूसरा चुनाव

अब तक 223 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

कांग्रेस ने इससे पहले 9वीं लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। अब तक कांग्रेस की ओर से 223 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल से होगी। मतदान 7 चरणों में 1 जून तक चलेगा। इसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement