25 लाख रुपये के हेल्थ इंश्योरेंस से लेकर टैक्स फ्री लोन तक, जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले कांग्रेस की 5 गारंटी

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। इस बीच कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर की जनता से 5 बड़े वादे किए।

featuredImage
जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले कांग्रेस ने 5 गारंटी की घोषणा की।

Advertisement

Advertisement

Congress Guarantees For Jammu Kashmir Election : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। राजनीतिक पार्टियों की ओर से जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे किए गए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले कांग्रेस ने 25 लाख रुपये के हेल्थ इंश्योरेंस से लेकर टैक्स फ्री लोन समेत 5 गारंटी देने का वादा किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी घोषणा की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को घोषणा की कि अगर कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) गठबंधन जम्मू-कश्मीर में सत्ता में आता है तो वे पांच बड़ी गारंटी देंगे। इनमें से एक प्रमुख वादा जम्मू-कश्मीर में हर परिवार को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा देने का है। उन्होंने अनंतनाग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस की प्रतिबद्धता को दोहराया और कश्मीरी पंडित प्रवासियों के पुनर्वास के वादे को पूरा करने की शपथ ली।

यह भी पढे़ं : ‘फ्री जमीन-सिलेंडर, स्टूडेंट्स को भत्ता-लैपटॉप, मेट्रो सेवा’, कश्मीर के लिए BJP के 25 ‘संकल्प’

खड़गे ने किए ये भी वादे

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में परिवार की मुखिया महिलाओं को हर महीने 3,000 रुपये देने का वादा किया। महिलाओं को 5 लाख रुपये का टैक्स फ्री लोन दिया जाएगा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्रति व्यक्ति 11 किलोग्राम अनाज दिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि संविधान के तहत ओबीसी वर्ग को उनके अधिकार मिलेंगे। खड़गे ने शिक्षा पर फोकस करते हुए कहा कि बंद पड़े 4,400 से अधिक सरकार स्कूलों को फिर से खोलेंगे। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करने और द्विसदनीय विधायिका बहाल करने का वादा किया।

यह भी पढे़ं : Jammu Kashmir Election : उमर अब्दुल्ला ने क्यों उतारी टोपी, भावुक होकर जनता से क्या कहा? देखें Video

कांग्रेस चीफ ने बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा भाषण तो बहुत देती है, लेकिन करनी और कथनी में बहुत अंतर है। भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले, कांग्रेस और एनसी का गठबंधन कमजोर नहीं होगा। जम्मू-कश्मीर में पांच लाख युवाओं को रोजगार देने के भाजपा के वादे के बारे में पूछे जाने पर खड़गे ने कहा कि यह महज एक जुमला या खोखला वादा है।

Open in App
Tags :