होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, राजस्थान के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल, देखें पूरी List

Congress 6th List Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की ओर से जारी छठी लिस्ट में राजस्थान के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।
04:15 PM Mar 25, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Congress
Advertisement

Congress 6th List Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए छठी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें राजस्थान के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। वहीं एक ​​उम्मीदवार तमिलनाडु का है। यानी कुल 5 नाम लिस्ट में शामिल हैं।

Advertisement

प्रह्लाद गुंजल को मिला टिकट

कांग्रेस की इस लिस्ट में राजस्थान के कोटा से प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा गया है। प्रह्लाद गुंजल पहले बीजेपी में शामिल थे। उनका सामना बीजेपी नेता और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से होगा। हाल ही में प्रह्लाद गुंजल ने कांग्रेस का दामन थामा है। वहीं अजमेर से रामचंद्र चौधरी को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही राजसमंद से सुदर्शन रावत और भीलवाड़ा से दामोदार गुर्जर को मैदान में उतारा गया है। वहीं एडवोकेट रॉबर्ट ब्रूस को तमिलनाडु की तिरुनेल्वेली से टिकट दिया गया है।

उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस ने इसके साथ ही तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भी कैंडीडेट घोषित कर दिया है। विलावानकोड सीट पर डॉ. थराहाई कुठबर्ट को मैदान में उतारा गया है।

Advertisement

छठी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट? 

राजस्थान, अजमेर- रामचंद्र चौधरी

राजस्थान, राजसमंद- सुदर्शन रावत

राजस्थान, भीलवाड़ा- डॉ. दामोदर गुर्जर

राजस्थान, कोटा- प्रह्लाद गुंजल

तमिलनाडु, तिरुनेल्वेली- रॉबर्ट ब्रूस

कांग्रेस जयपुर से बदल चुकी है उम्मीदवार 

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को कांग्रेस की ओर से पांचवीं लिस्ट जारी की गई थी। जिसमें तीन उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। कांग्रेस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। जयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा की दावेदारी वापस लेने के बाद यहां से गहलोत सरकार में मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारा गया है। हालांकि खाचरियावास बीजेपी प्रत्याशी से विधानसभा चुनाव हार गए थे, लेकिन कांग्रेस ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ओर से अब तक कुल 6 लिस्ट जारी कर दी गई हैं। जिसमें कुल 190 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो चुका है।

नागौर से हनुमान बेनीवाल खुद लड़ेंगे चुनाव 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने राजस्थान की नागौर सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के लिए छोड़ दी थी। यहां से खुद हनुमान बेनीवाल ने ताल ठोकी है। उनका सामना ज्योति मिर्धा से होगा।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले मिला नोटों का जखीरा, गिनते-गिनते हांफ गए अधिकारी, देखें Video 

Open in App
Advertisement
Tags :
congresslok sabha election 2024Rajasthan Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement