चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस और बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Congress-BSP List : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने अलग-अलग लिस्ट जारी की। आइए जानते हैं कि किसे कहां से बनाया गया उम्मीदवार।
08:26 PM Apr 24, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस और बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया। अब राजनीतिक दलों का फोकस दूसरे चरण पर है। इस बीच कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। बसपा ने यूपी की तीन लोकसभा सीट और विधानसभा उपचुनाव के लिए ददरौल सीट पर प्रत्याशी घोषित किए, जबकि कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की तीन लोकसभा सीट और 10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। आइए देखते हैं कि किसे कहां से टिकट मिला है।

Advertisement

देखें बसपा उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी की। पार्टी ने सलेमपुर से यूपी के पूर्व बीएसपी अध्यक्ष भीम राजभर को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि भदोही से इरफान अहमद उर्फ बबलू और हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित को प्रत्याशी बनाया गया है। साथ ही बीएसपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए शाहजहांपुर जिले की दलरौल सीट से सर्वेश चंद्र मिश्रा उर्फ धांधू को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें : कौन थे हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर दिलेर? जिनके निधन से भाजपाइयों में शोक

Advertisement

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की नरसापुरम लोकसभा सीट से कोरलापति ब्रह्मानंद राव नायडू (KBR Naidu), राजमपेट सीट से एसके बशीद और चित्तूर सीट से एम जगपति को चुनावी मैदान में उतारा है। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अबतक कुल 308 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने तेलंगाना की तीन सीटों के लिए एक और सूची जारी की। इस लिस्ट में करीमनगर, खम्मास और हैदराबाद सीट पर उम्मीदवार उतारे गए हैं।

यह भी पढ़ें : क्यों कन्नौज से खुद चुनाव लड़ रहे अखिलेश यादव? 48 घंटे में कैसे लालू के दामाद को हटाने की आई नौबत

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उतारे प्रत्याशी

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें 10 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने चीपुरुपल्ले विधानसभा सीट से आदि नारायण जम्मू और विजयवाड़ा ईस्ट से पोनुगुपति नानचारय्या को टिकट दिया है। तेनाली सीट से चंदू संबासिवुडु, श्रुंगवारापुकोटा से गेडेला तिरुपति, बापटला सीट से गांता अंजी बाबू, सत्तेनापल्ली सीट से चंद्र पॉल चुक्का, कोंडापी से पसुमर्थी सुधाकर, कुरनूल से शेख जेलानी बाशा, येम्मिगनूर से मरुमुल्ला खासीम वली, मंत्रालयम सीट से पीएस मुरली कृष्णराजू को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Advertisement
Tags :
BSPcongresslok sabha election 2024UP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement