होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राहुल गांधी की सीट तय!, कांग्रेस की पहली लिस्ट में इन राज्यों के उम्मीदवार हो सकते हैं घोषित

Congress Candidates List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुज बजने वाला है। इससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी क्रम में दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर मुहर लगी।
11:51 PM Mar 07, 2024 IST | Deepak Pandey
राहुल गांधी एक बार फिर वायनाड से लड़ सकते हैं चुनाव।
Advertisement

Congress Candidates List (विनय सिंह) : दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मीटिंग हुई, जिसमें प्रत्याशियों के नामों पर विस्तार से मंथन हुआ। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। पहली सूची में राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

Advertisement

दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस सीईसी की बैठक हुई। इस मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, सचिन पायलट, डीके शिवकुमार, अंबिका सोनी, भूपेश बघेल, तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे। इस दौरान विभिन्न स्कीनिंग कमेटी की ओर से भेजे उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और पहली लिस्ट पर फाइनल मुहर भी लगी।

यह भी पढे़ं : ‘ग्रेजुएशन के बाद युवाओं की नौकरी पक्की’, Lok Sabha Election से पहले राहुल गांधी का बड़ा वादा

Advertisement

शुक्रवार को जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी हो सकती है। इससे पहले संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में राहुल गांधी की सीट वायनाड फाइनल मानी जा रही है। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी दो लोकसभा सीट अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े थे। वे अमेठी से हार गए थे, लेकिन उन्होंने वायनाड में जीत दर्ज की थी। इस बार भी वे वायनाड लोकसभा सीट ताल ठोंक सकते हैं।

यह भी पढे़ं : Lok Sabha Election 2024: सीट शेयरिंग को लेकर NDA में कहां फंसा है पेच, क्यों नहीं बन पा रही सहमति

राजनांदगांव से चुनाव लड़ सकते हैं भूपेश बघेल

पहली लिस्ट में छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव से भूपेश बघेल और कोरबा सीट से ज्योत्सना महंत उम्मीदवार घोषित हो सकते हैं। कांग्रेस की पहली लिस्ट में छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम और मणिपुर की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। बताया यह भी जा रहा है कि दिल्ली की तीन सीटों पर अभी संशय बरकरार है। बाकी राज्यों को लेकर कांग्रेस अगले तीन से चार दिन में फिर बैठक कर सकती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Congress candidates Listlok sabha election 2024Rahul Gandhi
Advertisement
Advertisement