चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी, गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह को टिकट

Congress Candidates List: लिस्ट में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, और झारखंड के 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। आठवीं लिस्ट के उम्मीदवारों को मिलाकर अब तक कांग्रेस देशभर की 208 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।
11:06 PM Mar 27, 2024 IST | Amit Kasana
Congress
Advertisement

Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, और झारखंड के 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। प्रमुख सीटों की बात करें तो मध्य प्रदेश की गुना सीट से कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें यहां से बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

अब तक देशभर की 208 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

जानकारी के अनुसार आठवीं लिस्ट में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, सीतापुर, महाराजगंज, और बुलंदशहर (एससी) समेत चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इसी तरह तेलंगाना के चार लोकसभा सीट, मध्यप्रदेश के तीन और झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बता दें आठवीं लिस्ट के उम्मीदवारों को मिलाकर अब तक कांग्रेस देशभर की 208 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

बनाए गए प्रभारी और सहप्रभारी

इससे पहले आज दिन में भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई राज्यों के लिए अपने चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। जानकारी के अनुसार बीजेपी ने दिल्ली में ओपी धनखड़ को प्रभारी और अलका गुर्जर को सह प्रभारी बनाया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में संजीव चौरासिया, संजय भाटिया और रमेश बिधूड़ी को सह प्रभारी बनाया है। बीजेपी ने महाराष्ट्र में दिनेश शर्मा को चुनाव प्रभारी बनाया है। बता दें 19 अप्रैल से पहले चरण का मतदान होना है। 4 जून को मतगणना की जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:  मंडी से कंगना के खिलाफ किसे उतारेगी कांग्रेस? प्रदेश अध्यक्ष ने बताया

ये भी पढ़ें: मोबाइल चार्जिंग भी हो सकती है जानलेवा! कहीं आप तो नहीं कर रहे यह गलती? जान लें टिप्स

 

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement