चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आप सोच रहे हैं कि सब ठीक चल रहा है, तो फिर खड़गे साहब को ही वोट करें: शशि थरूर

02:46 PM Oct 01, 2022 IST | Om Pratap
Shashi Tharoor
Advertisement

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों में शामिल शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि यह (कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव) लड़ाई नहीं है। पार्टी कार्यकर्ताओं को उनका अपना अध्यक्ष चुनने दें, ये हमारा संदेश है। मैं कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के काम से संतुष्ट हैं, तो खड़गे साहब को वोट दें। अगर आप बदलाव चाहते हैं, मैं वहां हूं। लेकिन कोई वैचारिक समस्या नहीं है।

Advertisement

थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस का महत्वपूर्ण अंग है। वे बहुत सीनियर नेता हैं और टॉप 3 नेताओं में उनका नाम तो आएगा ही। वे राज्य सभा में विपक्ष के नेता भी हैं और हर अहम विषय में उनका नाम होता है। राजस्थान में भी जब समस्या हुई उस पर भी खड़गे साहब जयपुर गए थे।

थरूर बोले- कार्यकर्ताओं ने मुझसे चुनाव लड़ने को कहा

शशि थरूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर जो लोकतंत्र है, ऐसा किसी अन्य राजनीतिक पार्टी में नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने एक लेख लिखा था कि पार्टी में क्यों चुनाव जरूरी है जिसके बाद पार्टी के कई लोग और कार्यकर्ताओं ने संपर्क कर मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के अनुरोध के बाद मैंने सोचना और लोगों से बात करना शुरू किया। मैं बस इतना चाहता हूं कि पार्टी मजबूत हो और मैं पार्टी के भीतर बदलाव की आवाज बनूं और लोगों को अपना अलग चेहरा दिखाऊं।

शशि थरूर पिछले 13 साल से केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद हैं। कांग्रेस के जी-23 ग्रुप में भी वे शामिुल थे। शशि थरूर पहले राजनयिक भी रह चुके हैं और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासचिव पद का चुनाव भी लड़ा है।

(onecrazyhouse.com)

Advertisement
Tags :
Congress presidential candidateMallikarjun Khargenext president of congressShashi TharoorShashi Tharoor on Khargetharoor vs kharge
Advertisement
Advertisement