खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exit Poll की डिबेट से कांग्रेस ने किया किनारा, हाईकमान का बड़ा फैसला

Lok Sabha Election Exit Poll Result 2024: कांग्रेस पार्टी 1 जून को टीवी चैनलों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले एग्जिट पोल सर्वे में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।
07:59 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
एग्जिट पोल डिबेट में हिस्सा नहीं लेगी कांग्रेस
Advertisement

Lok Sabha Election Exit Poll Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के मतदान के बाद विभिन्न एजेंसियों द्वारा कराए गए एग्जिट पोल सर्वे की रिपोर्ट कल शाम 6 बजे विभिन्न टीवी चैनलों पर टेलीकास्ट की जाएगी। इस बीच कांग्रेस ने एग्जिट पोल को लेकर होने वाली टीवी डिबेट में भाग लेने से इंकार कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा कि 1 जून को एग्जिट पोल से संबंधित टीवी डिबेट में पार्टी हिस्सा नहीं लेगी।

Advertisement

पवन खेड़ा ने कहा कि मतदाता अपना वोट दे चुके हैं और मतदान के नतीजे मशीनों में बंद हो चुके हैं। नतीजे 4 जून को आएंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़र में, नतीजे घोषित होने से पहले किसी भी तरह की सार्वजनिक अटकलें लगाकर टीआरपी के खेल में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का उद्देश्य दर्शकों को जागरूक करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से फिर से बहस में सहर्ष भाग लेगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होगी जबकि नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। इस बीच चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल को लेकर मीडिया के सभी प्रारूपों को स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल का प्रसारण किया जाए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘मेडिटेशन नहीं, मीडिया अटेंशन के लिए गए’, पीएम की ध्यान साधना पर शत्रुघ्न सिन्हा का तंज

ये भी पढ़ेंः ‘PM वोट नहीं मांग रहे…विपक्ष को भी ऐसा करने का अधिकार…’ कांग्रेस की शिकायत पर बोला चुनाव आयोग

Advertisement
Tags :
congressExit Poll 2024Exit Poll Result 2024Lok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement