चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

50-60 KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जमकर बरसेंगे बादल, अगले कुछ घंटों में फिर तबाही मचाएगा तूफान!

Aaj Ka Mausam : देश में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है। बढ़ते तापमान से लोग परेशान हैं। इस बीच मौसम विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवाओं और आकाशीय बिजली के साथ जमकर बारिश होने के आसार हैं।
08:23 AM May 31, 2024 IST | Deepak Pandey
Cyclone Latest Update
Advertisement

Cyclone Latest Update : देश में एक तरफ भयंकर गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो दूसरी तरफ एक बार फिर तूफान तबाही मचाने के लिए आ रहा है। अगले कुछ घंटों में तूफान दस्तक देगा। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी और जमकर बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि कहां आ रहा तूफान?

Advertisement

पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्र और ओडिशा में अगले 3 तीन घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है। इस दौरान गरज के साथ तूफान, बिजली और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। आंधी-तूफान 50-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेगा। ये फिर तटीय इलाकों में तबाही मचा सकता है। ओडिशा के मयूरभंज जिले में यही मौसम रहने की संभावना है। उपग्रह और कोलकाता रडार ने यह अपडेट दिया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-यूपी में कल तक हीटवेव, एमपी-राजस्थान में पारा 48 के पार, जानें बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

पश्चिम बंगाल में रेमल भी मचा चुका है तबाही

आपको बता दें कि पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी से चक्रवाती तूफान रेमल आया था, जिसने पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई थी। इस दौरान 135 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली थीं और समुद्र में 4 घंटे तक लैंडफॉल हुआ था। चक्रवाती तूफान की वजह से बांग्लादेश में 10 और बंगाल में 6 लोगों की जान चली गई थी।

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी बनी जानलेवा, हीटस्ट्रोक से 4 राज्यों में 54 की मौत

कई जिलों में जमकर हुई बारिश

पश्चिम बंगाल में खतरनाक चक्रवाती तूफान रेमल से काफी नुकसान हुआ था। 2,140 पेड़ और बिजली के 1700 खंभे पल-पलभर में गिर पड़े थे। 29 हजार घर प्रभावित हुए थे। उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, कोलकाता, हुगली, हावड़ा, दीघा, काकद्वीप और जयनगर में जमकर बारिश हुई थी।

यह भी पढ़ें : गर्मी ने तोड़ा 55 साल का रिकॉर्ड, बिहार के 10 जिलों में 45 डिग्री के पार तापमान, लू से 8 की मौत

हवाई सेवाएं भी थीं बंद

कोलकाता एयरपोर्ट पर 21 घंटे तक हवाई सेवाएं बंद थीं, जिससे 394 फ्लाइट्स कैंसिल हुई थीं। रेमल का असर खत्म होने के बाद हवाई उड़ानें फिर शुरू हो गई हैं। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamCyclone Remal Alertcyclone updatewest bangal news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement