होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चक्रवाती तूफान बरपाएगा कहर, UP-बिहार समेत 9 राज्यों में होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

IMD Weather Update: देश में चक्रवाती तूफान को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो तूफान के कारण देश के 9 राज्यों में बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। हालांकि बीच-बीच में बादलों की आवाजाही से मौसम सुहाना बना रहेगा।
07:11 AM Sep 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
IMD Weather Update
Advertisement

Cyclonic Storm Alert: देश में इस बार मानसूनी बारिश ने सभी को चौंका दिया। अलग-अलग राज्यों में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रात के समय हल्की-हल्की सर्दी भी महसूस होने लगी है। इस बीच आईएमडी ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। आइये जानते हैं एक सप्ताह में कहां-कहां बारिश होने की संभावना है?

Advertisement

चक्रवाती तूफान का दिखेगा असर

उत्तरी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में 21 सितंबर को चक्रवाती तूफान आने के आसार हैं फिर इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके कारण बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम और मध्य पश्चिम हिस्से में 23 सितंबर से निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इस दौरान उत्तर पूर्वी राजस्थान में भी चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में खिली रहेगी धूप

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को अधिकांश समय दोपहर में धूप खिली रही। बीच-बीच में बादलों की एंट्री से मौसम सुहावना नजर आया। आज भी आसपास के इलाकों में स्थिति सामान्य बनी रहेगी। सुबह हल्की ठंड का अहसास होगा। इसके बाद मौसम सामान्य रहेगा। दिल्ली में बारिश का दौर थम गया है। अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने वाला है। इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement

राजस्थान में बारिश का दौर थमा

राजधानी के पड़ोसी राज्य राजस्थान में भी बारिश का दौर जारी रहेगा। अगले दो सप्ताह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। चक्रवाती गतिविधियों के कारण प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश तो पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। वहीं 27 सितंबर के बाद पूर्वी राजस्थान की कुछ जगहों पर सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है।

पहाड़ी राज्य हिमाचल में कुछ हिस्सों में बुधवार को बारिश हुई। आज भी कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट है। हालांकि भारी बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग ने आंधी और गर्जना के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः फिर आएगा चक्रवाती तूफान! बिहार-राजस्थान समेत 18 राज्यों में मचेगी आफत, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

23 से 26 सितंबर तक बारिश का अलर्ट

वहीं देश के मैदानी राज्यों में अब मानसून की विदाई का वक्त है। यूपी और एमपी में बारिश का दौर थम चुका है। हालांकि पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ का पानी अभी उतरा नहीं है। आईएमडी ने 23 से लेकर 26 सितंबर तक बिहार, यूपी, उत्तराखंड, असम, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, छत्त्तीसगढ़, झारखंड और असम में बारिश के आसार हैं। वहीं कई नदियां भी उफान पर हैं।

ये भी पढ़ेंः 500KM स्पीड वाला तूफान आएगा; माइनस में तापमान जाएगा, 2 घंटे में 70MM बारिश होने का अनुमान

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamCyclonic Storm AlertIMD Latest updateWeather Forecast
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो