होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फिर से लौटा चक्रवाती तूफान! बिहार-एमपी समेत इन 20 राज्यों में दिखेगा असर, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : देश में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिलेगा। इसके चलते बिहार और मध्य प्रदेश समेत 20 राज्यों में जमकर बारिश होगी। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। आइए जानते हैं कि कहां दिखेगा असर?
10:52 PM Sep 24, 2024 IST | Deepak Pandey
IMD Cyclone Alert (File Photo)
Advertisement

Cyclonic Storm Alert : इस सीजन में मानसून की बारिश ने लोगों को जमकर भिगाया। कई राज्यों में सितंबर के महीने में जमकर बादल बरसे, जिससे लोगों को जलभराव और बाढ़ की समस्याओं का सामना करना पड़ा। एक बार फिर चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिलेगा, जिससे कई राज्यों में जमकर बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली एनसीआर को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं कि आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?

Advertisement

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तरी आंध्र-दक्षिण ओडिशा तटों से सटे उत्तर-पश्चिमी खाड़ी पर एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जिससे कई राज्यों में अगले 6 दिनों तक जमकर बादल बरसेंगे। कर्नाटक, लक्षद्वीप, केरल में हल्की से मध्यम और आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी में छिटपुट से हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : फिर आएगा चक्रवाती तूफान! बिहार-राजस्थान समेत 18 राज्यों में मचेगी आफत, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

इन राज्यों से वापस चला गया मानसून

Advertisement

आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों से वापस चला गया है। लो प्रेशर एरिया की वजह से कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश में 25 से 27 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, केरल और माहे में 25, 29 और 30 सितंबर को जमकर बादल बरसेंगे। गुजरात में 25 से लेकर 28 सितंबर तक भारी वर्षा होने के आसार हैं।

दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली एनसीआर में पिछले दो दिनों से उमस और गर्मी पड़ रही है। आईएमडी के अनुसार, लौटता मानसून एक बार फिर बरसेगा। दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को हल्की बूंदाबांदी और गुरुवार-शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : क्या दिल्ली में टूटेंगे सर्दी के सारे रिकॉर्ड? जानें भयंकर ठंड को लेकर IMD की भविष्यवाणी

इन राज्यों में भी होगी बारिश

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 25 से लेकर 30 सितंबर तक जमकर बादल बरसेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausam
Advertisement
Advertisement