चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Cyrus Mistry: डेढ़ साल की खोज के बाद बनाए गए थे टाटा ग्रुप में चेयरमैन, चार साल काम करने के बाद हुआ था विवाद

05:16 PM Sep 04, 2022 IST | Amit Kasana
Advertisement

अमित कसाना, नई दिल्ली: सायरस मिस्त्री का वर्ष 2016 में टाटा के साथ विवाद हुआ था। मीडिया में इस विवाद ने बड़ी सुर्खियां बटोरी थी। जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2012 में रतन टाटा की जगह टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया था। इससे पहले टाटा ग्रुप ने डेढ़ साल की खोज के बाद उन्हें इस पद के लिए चुना था। लेकिन चेयरमैन बनाए जाने के 4 साल बाद 2016 में उन्हें अचानक पद से हटा दिया गया। सूत्रों की मानें तो यह विवाद अब तक चल रहा है।

Advertisement

अभी पढ़ें Bihar: ललन सिंह बोले- 2024 में 40 सीट जीतेंगे

 

Advertisement

हाल ही में टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा संस की एजीएम बैठक हुई थी। इसमें एक बार फिर सायरस मिस्त्री के अगुवाई वाले शापूरजी पलौंजी ग्रुप और टाटा ग्रुप में त्यौरियां चढ़ी दिखाई दी थी। मीटिंग में टाटा संस ने चेयरमैन की नियुक्ति से संबंधित नियम में बदलाव को मंजूरी दी। लेकिन एसपी ग्रुप ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। एसपी ग्रुप की टाटा संस में 18.4 फीसदी हिस्सेदारी है और यह कंपनी का सबसे बड़ा माइनोरिटी स्टेकहोल्डर है।

अभी पढ़ें आज कांग्रेस की ‘हल्ला बोल रैली’, राहुल गांधी रामलीला मैदान में संबोधित करेंगे

मीटिंग में एसपी ग्रुप ने ज्यादा डिविडेंड देने की मांग उठाई। इतना ही नहीं उसने दो डायरेक्टर्स की नियुक्ति का विरोध किया और एक डायरेक्टर की फिर से नियुक्ति के मामले में वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। इससे पहले टाटा समूह ने टाटा संस में एसपी ग्रुप की हिस्सेदारी खुद खरीदने का प्रस्ताव दिया था। जिसके लिए मिस्त्री परिवार तैयार नहीं था। यह मामला कोर्ट में भी पहुंचा था जिसने टाटा के पक्ष में फैसला दिया था। एसपी ग्रुप पर भारी कर्ज है और उसने टाटा संस के कुछ शेयरों को गिरवी रखा है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(pharmacy website india)
Advertisement
Tags :
Cyrus MistryCyrus Mistry died in a road accidentCyrus Mistry news in hindiCyrus Mistry no moreCyrus Mistry VS TataCyrus Mistry was born in Ireland
Advertisement
Advertisement