खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस पर बदला रहेगा दिल्ली मेट्रो का शेड्यूल, यहां जानें पूरा रूटीन

Delhi Metro Time On Independence Day: दिल्ली मेट्रो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से शुरू हो रही है! जानिए नए टाइम टेबल के बारे में पूरी जानकारी। स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग, स्टेशनों और अन्य जरूरी अपडेटस यहां पढ़ें।
05:14 PM Aug 13, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
Independence Day 2024

Delhi Metro Time On Independence Day: दिल्ली के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी! इस साल 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो सुबह 4 बजे से ही शुरू हो जाएगी। यह फैसला उन सभी लोगों के लिए राहत की खबर है जो स्वतंत्रता दिवस के समारोह में शामिल होने के लिए जल्दी घर से निकलना चाहते हैं।

क्यों शुरू होगी सुबह 4 बजे से मेट्रो?

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने यह फैसला लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया है। सुबह के समय जब लोग बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए निकलते हैं, उस समय मेट्रो सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

यह भी पढ़े: हाईकोर्ट पहुंची शंकराचार्य और गोविंदानंद सरस्वती की लड़ाई, फेक बाबा कहने का मामला, जज ने कही बड़ी बात

कितने बजे तक चलेगी मेट्रो?

सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक सभी मेट्रो लाइनों पर हर 15 मिनट में ट्रेनें चलेंगी। इसके बाद दिन भर के लिए सामान्य समय Tabel लागू होगी। इसका मतलब है कि आप सुबह 4 बजे से लेकर 6 बजे तक किसी भी मेट्रो स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं।

DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी :

यह भी पढ़े: Delhi NCR में बढ़ी चिंता, खतरे के निशान के करीब यमुना; 24 घंटे में एक मीटर बढ़ा जलस्तर

लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर नियम

लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर उतरने और चढ़ने वाले यात्रियों को वैध सरकारी दस्तावेज दिखाने होंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए जाने वालों के पास रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी निमंत्रण कार्ड होगा। यात्रियों को स्टेशनों पर फोटोयुक्त पहचान पत्र, जैसे आधार कार्ड, दिखाना होगा। इसके बाद ही आप इन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और बाहर निकलने की अनुमति पाएंगे।

Open in App Tags :
independence dayIndependence Day 2024