खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली-NCR में झमाझम बरसे बादल, UP-बिहार समेत 10 राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी, पढ़ें IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज सुबह खूब बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज 10 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा है? अगले 3 दिन के मौसम को लेकर विभाग ने भविष्यवाणी की हुई है।
06:53 AM Jul 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली में आज सुबह खूब बारिश हुई और सड़कें पानी से तरबतर हो गईं।
Advertisement

IMD Weather Update Rainfall Alert: देशभर में मानसून के बादल झमाझम बरस रहे हैं। आज सुबह दिल्ली-NCR में दिन की शुरुआत भीगी-भीगी हुई। अलसुबह जहां दिल्ली में खूब बारिश हुई, वहीं नोएडा में घने काले बादल छाए रहे और फिर हल्की बारिश हुई। बारिश के साथ हवाएं चलने से ठंडक का अहसास हुआ।

Advertisement

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी दिल्ली-NCR समेत करीब 10 राज्यों में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की हुई है। महाराष्ट्र में भी बीती रात से बारिश हो रही है। मुंबई के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है और आने वाले 3 दिन मौसम कैसा रह सकता है?

 

Advertisement

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल दिल्ली में अच्छी बारिश होगी। ऐसे में आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तामपान 30 डिग्री के आस-पास रह सकता है। बीते दिन भी आसमान में घने बादल छाए रहे, जिससे तापमान में करीब 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने का अलर्ट दिया है। मेघालय, गुजरात, गोवा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, असम में भी बारिश हो सकती है।

 

16 जुलाई तक इन शहरों में भारी बारिश रहेगी

मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई शहरों में 16 जुलाई तक खूब बारिश होगी। श्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, ओडिशा, गोवा, कोंकण, महाराष्ट्र, केरल, माहे, लक्षद्वीप, कर्नाटक, गुजरात, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, मराठवाड़ा, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में 16 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

बिहार में बिजली गिरने से हर रोज मर रहे लोग

मानसून सीजन में इस बार बिहार में खूब बारिश हो रही है। गंगा और कोसी समेत सभी नदियां उफान पर बह रही हैं। दोनों नदियां कटाव करते हुए कई घरों में अपने में समा चुकी हैं। नदियों का रौद्र रूप देखकर लोगों में दहशत का माहौल है। महिलाएं उन्हें शांत करने के लएि पूजा पाठ कर रही हैं। वहीं बिहार में बिजली गिरने से लोगों की जान जा रही है। पिछले 2 दिन में 28 लोग जान गंवा चुके हैं। मौसम विभाग ने आज बिहार के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट दिया है। बाकी जिलों के लिए यलो अलर्ट रहेगा।

 

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR RainDelhi Ncr Weather Forecastimd weather forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement