चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगले 7 दिन घर से संभल कर निकलें, IMD ने लू को लेकर किया अलर्ट, जानें बारिश का इंतजार कब तक

IMD Alert Heat Wave in Delhi: राजधानी दिल्ली में अगले 7 दिनों तक लू लोगों को परेशान करेगी। मौसम विभाग ने दिल्ली में लू को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बीते सप्ताह तापमान 40 के आसपास रहने से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिली।
06:49 AM Jun 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली में अगले 7 दिनों तक 'लू' का इम्तिहान
Advertisement

Aaj ka Mausam: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर लू लोगों को परेशान करने वाली है। राजधानी दिल्ली में 10 जून को अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो अगले 6 दिनों पूरे दिल्ली-एनसीआर में लू चलने की संभावना है। लू को लेकर विभाग ने अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट और 4 दिनों के येलो अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

वहीं उत्तर भारत के अधिकांश शहरों में सोमवार का अधिकतम तापमान 41 से 46 डिग्री के बीच रहा। हरियाणा के सिरसा, हिसार और रोहतक में अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री के बीच रहा। पंजाब के अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में भी अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के बीच रहा। वहीं राजधानी दिल्ली के रिज में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री, लोधी रोड में 43.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। यूपी के प्रयागराज में सबसे अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। वहीं वाराणसी, कानपुर और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच रहा, वहीं इस सप्ताह 44 से 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। न्यूनतम तापमान भी 30 से 31 डिग्री के बीच रहेगा। अगले 6 दिनों तक दिल्ली में लू चलेगी।

Advertisement

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

वहीं मौसम विभाग के अनुसार बंगाल के कूच बिहार, अलीपुरद्वार और सिक्किम के हिमालयी क्षेत्रों में 10 से 25 सेमी. तक बारिश होने की संभावना है। वहीं कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भी 7 से 12 सेमी. तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरी कर्नाटक में 10 और 11 जून को भारी वर्षा से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं मध्य महाराष्ट्र में भी 64 से 115 मिली. बारिश होने की संभावना है। वहीं नाॅर्थ-ईस्ट के असम और मेघालय में 11 से 14 जून के बीच 64 से 115 मिली. बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather Update : दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, फिर सताएगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

ये भी पढ़ेंः भीषण गर्मी से मर रहे लोग, अबतक 211 की मौत, 72 घंटे में लू ने निगलीं 99 जिंदगियां

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR Weather Update:Heat WaveIMD
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement