चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi-NCR में अगले 2 घंटे में बरसेंगे बदरा, सुबह से ही सुहावने मौसम का लुत्फ उठा रहे लोग

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में देर रात आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है।
07:09 AM Jun 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Delhi-NCR में आज फिर बारिश की संभावना
Advertisement

Delhi-NCR Weather Update: पिछले दो महीने भीषण लू और गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी है। मौसम विभाग ने अगले दो घंटे में दिल्ली-एनसीआर में बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली में गुरुवार को सुबह का मौसम सुहावना है। रोजाना चलने वाली लू की जगह ठंडी हवाएं चल रही हैं। ऐसे में लोग भी अपने घरों से बाहर निकले और बगीचों का रुख करने लगे हैं। ऐसे में अब आईएमडी की बारिश की भविष्यवाणी ने तो लोगों को खुशी से झूमने के लिए मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले दो घंटे में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, सोनीपत, रोहतक, बागपत, खेरका, मोदीनगर, पिलखुआ में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना जताई है।

Advertisement

इससे पहले बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना दुश्वार कर रखा था। पूरे उत्तर भारत में आईएमडी ने लू का अलर्ट जारी कर रखा है। लू के कारण लोग बीमार भी हो रहे हैं। ऐसे में उन्हें हाॅस्पिटल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के बाशिंदे एकटक लगाकर बारिश का इंतजार करते दिखे लेकिन बारिश आई नहीं। हालांकि देर रात आंधी के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन ये फौरी राहत भी साबित नहीं हुई। बीते 48 घंटों में दिल्ली में 150 लोगों की मौत गर्मी से हो चुकी है।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से बादल छाए रहने के कारण लोगों को उमस और बारिश से परेशान होना पड़ रहा है। ये सब पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है। हालांकि 21 जून से एक बार फिर गर्मी बढ़ने के आसार है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली, वेस्ट यूपी, पंजाब, हरियाणा में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

Advertisement

अधिकांश जगहों पर तापमान में आई गिरावट

वहीं बात करेें तापमान की तो हरियाणा के रोहतक, अंबाला, चंडीगढ़, हिसार और सिरसा में तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच बना रहा। वहीं हिमाचल के ऊना ने एक बार फिर चैंकाते हुए दिन का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के पटियाला, अमृतसर और लुधियाना में तापमान 42 से 44 के बीच रहा। यूपी के अधिकांश जगहों पर तापमान 43 से 45 डिग्री के बीच रहा। इनमें लखीमपुर खीरी, हरदोई, गोरखपुर, बहराइच, सुल्तानपुर, लखनऊए फतेहगढ़, प्रयागराज और मुरादाबाद शामिल है।

एमपी-बिहार में मानसून ने दी दस्तक

राजस्थान में भी भीषण गर्मी का दौर जारी है। राजस्थान के कुछ शहरों में अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहा। जेसलमैर और बीकानेर में पारा 42.5 से 43 डिग्री के बीच रहा। चूरू और पिलानी में 44 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है। बिहार के कई जिलों में बुधवार को अच्छी बारिश हुई इसके बाद मौसम सुहावना हो गया और गर्मी से लोगों को राहत मिली। एमपी में भी बारिश का दौर शुरू हो गया है। एमपी में लगातार कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। ऐसे में यहां पर भी मानसून दस्तक दे चुका है।

ये भी पढ़ेंः Good News! काशी-अयोध्या में झमाझम बारिश, Delhi-NCR में भी आज बरस सकते हैं बादल, जाने आपके शहर का मौसम

ये भी पढ़ेंः दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, Monsoon की तारीख आई सामने, जानें IMD का Latest Update

Advertisement
Tags :
Aaj ka Musam 20 JuneDelhi NCR Weather Update:heat wave alertMonsoon Updaterain update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement