होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

6 दिन में 70 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने क्यों मांगी Twitter से मदद?

Cops ask help from Twitter: पिछले कई दिनों से फ्लाइट्स में बम होने की खबरें सामने आ रही हैं। इन अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर से मदद मांगी है।
10:27 AM Oct 20, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Cops ask help from Twitter: पिछले कई दिनों से विमान में लगातार बॉम्ब की सूचना मिल रही है। 6 दिन में 70 फ्लाइट्स के अंदर बम होने का अलर्ट मिला है। इस लिस्ट में एयर इंडिया, अकासा, इंडिगो, विस्तारा और एयर एशिया समेत कई एयरलाइन कंपनियों के विमान शामिल हैं। बॉम्ब अलर्ट के कारण देश-विदेश की कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं, जिससे विमान कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि यह बॉम्ब अलर्ट किसने और क्यों भेजे? यह कोई नहीं जानता। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए ट्वीटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से मदद मांगी है।

Advertisement

एक्शन मोड में आई दिल्ली पुलिस

शनिवार को बेंगलुरु से 180 यात्रियों के साथ उड़ान भरने वाली अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। इससे पूरे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई थी। पुलिस ने मामले पर FIR दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। बेंगलुरु एयरपोर्ट के अलावा दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर भी ऐसी कई धमकियां मिल चुकी हैं। दिल्ली पुलिस इन सभी मामलों की गुत्थी सुलझाने में जुटी है।

यह भी पढ़ें- अलर्ट! फिर मिली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी; 189 यात्री सवार, दुबई से जयपुर आ रहा था विमान

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने बनाई टीम

दिल्ली पुलिस ने बेस्ट ऑफिसर्स की एक टीम तैयार की है, जो साइबर सेल और IFSO के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने VPN और डार्क वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करके अलग-अलग अकाउंट से बॉम्ब अलर्ट भेजा था। पुलिस ने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से गुहार लगाई है। पुलिस का कहना है कि उन सभी पोस्ट को डिलीट करके अकाउंट को सस्पेंड किया जाए।

ट्वीटर से मांगी मदद

PTI से बातचीत में एक पुलिस अफसर ने बताया कि हमे शक है हैंडलर ने वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) और डार्क वेब का इस्तेमाल करके ट्वीटर पर पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में फ्लाइट के अंदर बॉम्ब होने का दावा किया गया था। अकाउंट का IP Address चेक करने के लिए हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संपर्क किया है।

BCAS ने बुलाई बैठक

बता दें कि सिर्फ इस हफ्ते में 70 घरेलू और विदेशी फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने सभी एयरलाइंस के सीईओ के साथ बैठक की है। सोमवार से शनिवार के बीच भारत की 30 फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। इससे एयर इंडिया, इंडिगो, विस्तारा, अकासा, स्पाइस जेट, स्टार एयर और अलायंस एयर की उड़ाने बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं।

यह भी पढ़ें- सावधान! फ्लाइट में बम है... 10 विमानों को मिली उड़ाने की धमकी; इंडिगो और अकासा एयरलाइंस की बढ़ी धड़कन

Open in App
Advertisement
Tags :
Bomb ThreatFlight Bomb Threat
Advertisement
Advertisement