होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फ्लाइट में बम की धमकी देने वाला निकला 13 साल का बच्चा, वजह सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

Delhi Toronto Bomb Blast News: दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बॉम्ब होने की खबर से पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया था। वहीं अब पुलिस ने बॉम्ब कॉल करने वाले शख्स को खोज निकाला है और वो महज एक 13 साल का बच्चा है।
03:10 PM Jun 11, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Delhi Toronto Bomb Blast News: दिल्ली से कनाडा जा रही एक फ्लाइट को अचानक बम से उड़ाने की धमकी मिली। इससे ना सिर्फ दिल्ली एयरपोर्ट बल्कि दिल्ली पुलिस में भी खलबली मच गई। फ्लाइट को टेक ऑफ करने से रोक दिया गया। नतीजतन फ्लाइट 12 घंटे तक एयरपोर्ट पर खड़ी रही। पुलिस धमकी देने वाले शख्स की तलाश में जुट गई और पुलिस की शिनाख्त एक 13 साल के बच्चे पर जा कर खत्म हुई।

Advertisement

4 जून का है मामला

दरअसल 4 जून की रात 11:30 बजे दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिये सूचना मिली कि दिल्ली टोरंटो फ्लाइट में बॉम्ब है। ईमेल मिलते ही आनन-फानन में तमाम एजेंसिया हरकत में आ गयी और फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा था। अब इस मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने एक 13 साल के बच्चे को पकड़ा है।

13 साल के बच्चे ने किया मेल

Advertisement

जांच में पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल से धमकी दी गयी थी उसे महज एक घंटे पहले ही बनाया गया था। ये मेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से किया गया था। पुलिस ने मेरठ जाकर जब तफ्तीश शुरू की तो सामने आया कि ये मेल एक 13 साल के मासूम बच्चे ने किया था।

बच्चे ने बताई वजह

पुलिस से बातचीत के दौरान बच्चे ने बताया कि उसने टीवी में मुम्बई की एक फ्लाइट में बॉम्ब होने की खबर सुनी थी। वहीं से उसे ये आईडिया आया। वो जानना चाहता था कि पुलिस उसके मेल को ट्रेस कर पायेगी या नहीं? उसने ये धमकी केवल मौज मस्ती के लिए दी थी।

घरवालों को भी नहीं लगी भनक

पुलिस के मुताबिक बच्चे ने अपने फोन पर एक फर्जी आईडी बनाई। फिर उसने अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए मेल भेज दिया। मेल भेजने के बाद उसने ये मेल डिलीट भी कर दिया। अगले दिन सुबह उसने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बॉम्ब की कॉल चल रही है। इसे देखकर बच्चा बुरी तरह से डर गया। डर की वजह से उसने ये बात अपने घरवालों को भी नहीं बताई। पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग करवाई जा रही है। बच्चे को जुविनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
bomb blast
Advertisement
Advertisement