सावधान! दिल्ली-गुरुग्राम के रास्ते में मिट्टी ढहने के कगार पर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Police Advisory NH-48: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से दिल्ली-गुरुग्राम रोड (NH-48) से जाने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने NHAI के वर्क की वजह से वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी है।

featuredImage
Delhi Gurugram Traffic

Advertisement

Advertisement

Delhi Traffic Police Advisory NH-48: आजकल बारिश की वजह से जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम रोड पर तो वैसे भी काफी जाम रहता है। ऊपर से बारिश ने मुसीबत और बढ़ा दी है। आलम ये है कि एनएच-48 पर सर्विस रोड की मिट्टी ढहने के कगार पर पहुंच चुकी है। अब इस सर्विस रोड पर मरम्मत कार्य किया जाएगा। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को लोगों की समस्या को देखते हुए एडवाइजरी जारी करनी पड़ी है।

सर्विस रोड की जाएगी बंद

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, नेशनल हाइवे (NH-48) पर एनएसजी ऑफिस से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक सर्विस रोड की मिट्टी ढहने के कगार पर है। इस कारण सर्विस रोड को बंद किया जा रहा है। नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से इस रोड पर अगले दो महीने तक काम किया जाएगा।

दो महीनों तक बंद रहेगी सर्विस रोड, यातायात होगा प्रभावित

ऐसे में ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनएच-48 पर एनएसजी ऑफिस से महिपालपुर पेट्रोल पंप तक सर्विस रोड को अगले 60 दिनों के लिए मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया है। इसकी वजह से गुरुग्राम से महिपालपुर तक यातायात प्रभावित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की है। उसमें महिपालपुर, वसंत कुंज, आईजीआई एयरपोर्ट, धौला कुआं, नई दिल्ली पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग बताए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Heart Attack से आधे घंटे पहले अलर्ट कर देगा AI, दिल्ली AIIMS की रिसर्च में और क्या-क्या खुलासे?

ये हैं वैकल्पिक मार्ग

- महरौली- गुरुग्राम रोड वाया आया नगर बॉर्डर
- पुराना गुरुग्राम रोड- कापसहेड़ा - समालखा रोड
- गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेसवे- यशोभूमि- द्वारका सेक्टर 23 क्रॉसिंग- जानकी चौक- द्वारका सेक्टर 8/9 क्रॉसिंग- टी पॉइंट सेक्टर 7- गणपति चौक- द्वारका सेक्टर 7/9 क्रॉसिंग- सेक्टर 6/7 क्रॉसिंग- सेक्टर 1 क्रॉसिंग। फिर पालम फ्लाईओवर के लिए दाएं मुड़ें।
-डाबरी- गुरुग्राम रोड- द्वारका फ्लाईओवर- द्वारका रोड- स्टेशन रोड- परेड रोड
- गुरुग्राम- द्वारका एक्सप्रेसवे- यशोभूमि- महिपालपुर- धौला कुआं
-गुरुग्राम से आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन पर मेट्रो लेने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़ें: क्या दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन? द्रौपदी मुर्मू के इस कदम ने बढ़ाई हलचल; क्या है पूरा मामला?

Open in App
Tags :