चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

27 सिलेंडर, अवैध रिफिलिंग; दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में कैसे लगी आग? FIR में हुआ खुलासा

Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग की वजह सामने आ गई है। एफआईआर कॉपी में कई बड़े खुलासे हुए हैं। वहीं मौके से पुलिस ने 5 फटे हुए सिलेंडर भी बरामद किए हैं।
04:36 PM May 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Delhi Baby Care Centre Fire: पूर्वी दिल्ली के बेबी सेंटर में लगी आग का खुलासा हो चुका है। मामले पर FIR दर्ज की गई थी, जिसकी कॉपी सामने आई है। FIR कॉपी में आग लगने का कारण साफ हो गया है।FIR के अनुसार विवेक विहार की प्रॉपर्टी के एक हिस्से में बेबी केयर न्यू बॉर्न चाइल्ड हॉस्पिटल में आग लग गई। दो मंजिला इस इमारत में लगी आग की वजह से अस्पताल में भर्ती 7 नवजात बच्चों की जान चली गई। वहीं घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो फायर ब्रिगेड को फौरन मौके पर बुलाया गया। इसी दौरान FSL टीम भी पहुंची। मगर आग बुझने के बावजूद टीम अंदर नहीं जा सकी।

Advertisement

27 सिलेंडर में से 5 फटे

पुलिस की छानबीन में पता चला कि बिल्डिंग के अंदर और बाहर 27 सिलेंडर मौजूद थे। इन्हीं में से 5 सिलेंडर फटे हुए बरामद किए गए। रिपोर्ट्स की मानें तो अस्पताल में शॉट सर्किट की वजह से आग लगी। वहीं सिलेंडर फटने की वजह से आग अधिक भड़क गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए बेबी केयर सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

कैंसिल था अस्पताल का लाइसेंस

बता दें कि बेबी केयर सेंटर का लाइसेंस 31 मार्च 2024 को ही खत्म हो गया था। इसके अलावा नर्सिंग होम के वॉर्ड में 5 बच्चों की परमिशन थी, जिसके अनुसार ही ऑक्सीजन सिलेंडर रखे जाने थे। मगर वॉर्ड में 25-30 बच्चों को रखा जाता है और उसी हिसाब से ऑक्सीजन सिलेंडर भी मौजूद थे। जाहिर है अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से आग फैल गई और कई मासूमों की जान चली गई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसी के साथ बेबी केयर सेंटर के मालिक नवीन खिंची को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement
Tags :
Delhi Vivek Vihar Baby Care Center Fire
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement