होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj ka Mausam: चढ़ने लगा है दिल्ली का पारा लेकिन बरतें सावधानी, पंखे चलाने से पहले पढ़ लें मौसम विभाग का अलर्ट  

Delhi weather update: 18 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जाने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान तकरीबन 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 मार्च को झारखंड में ओलावृष्टि का अनुमान बना हुआ है।
10:56 PM Mar 17, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Delhi weather update: दिल्ली-NCR में आज 18 मार्च को आसमान साफ रहेगा। यहां दिन में धूप खिलेगी और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है, जिससे दिन में लोगों को थोड़ी गर्मी का अहसास हो सकता है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड गई नहीं है सुबह और शाम धीमी गति में हवा चलेगी। खासकर बुजुर्ग और बच्चे लापरवाही न बरतें। धीरे-धीरे तापमान में इजाफा होने की संभावना है।

Advertisement

13 डिग्री सेल्सियस तक

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को एनसीआर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 18 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जाने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान तकरीबन 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। इस दौरान ह्यूमिडिटी करीब 86 फीसदी रहेगी और वायु गुणवत्ता सूचकांक सामान्य रहेगा।

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब

मध्यप्रदेश में 18 मार्च को अलग-अलग शहरों में तेज गति में हवाएं चलेंगी। कुछ एरिया में गरज-चमक के साथ बारिश होने का भी अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं। यहां 5 नेशनल हाईवे समेत करीब 200 से अधिक सड़कें बाधित हैं। हालांकि मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिन साफ रहेगा। यहां पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में अलगे दो दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री तापमान बढ़ेगा।

झारखंड और ओडिशा में ओलावृष्टि 

मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 मार्च को झारखंड में ओले पड़ने का अनुमान बना हुआ है। इसके अलावा ओडिशा, विदर्भ में भी ओलावृष्टि का अनुमान बना हुआ है। मौमस विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के चलते विदर्भ से लेकर उत्तरी केरल तक मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जिससे कहीं हल्की बारिश और कहीं धूप निकलने का दौर चल रहा है। अगले कुछ दिनों में तापमान एक से दो डिग्री बढ़ेगा। पहाड़ों पर बारिश हो सकती है। मैदान क्षेत्र में आसमान साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

ये भी पढ़ें: दुल्हन के लिए कुछ भी करेगा! कार को लगाए ‘पंख’, पुलिस ने ‘कतरे’, देखें वीडियो
Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi weather updateIMD Alertspecial-news
Advertisement
Advertisement