खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली में आज जमकर बरसेंगे बादल, 12 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, देखें IMD का ताजा अपडेट

Today Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की सुबह मौसम साफ रहा, लेकिन कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवा चल सकती है।
07:03 AM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
IMD ने दिल्ली के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। फाइल फोटो
Advertisement

Today Weather Update: मानसून के मौसम में झमाझम बारिश का इंतजार करने वाले दिल्लीवासियों को शनिवार को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश दिल्ली में उमस के असर को धो सकती है और दिल्लीवासियों को राहत मिल सकती है। हालांकि 20 जुलाई के बाद दिल्ली में बहुत भारी बारिश को अनुमान नहीं है, लेकिन आज बादल बरस सकते हैं। दिल्ली में उमस और गर्मी ने लोगों को जीना मुहाल किया हुआ है।

Advertisement

स्काईमेट वेदर के मुताबिक 21 से 24 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके बाद दिल्ली में भारी बारिश की संभावना नहीं है। पूर्वानुमानों के मुताबिक दिल्ली में शनिवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कई इलाकों में सुबह बारिश या तेज हवा चलने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियम के आसपास रहने की उम्मीद है।

अगले 24 घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में कोंकण और गोवा, गुजरात, कर्नाटक के तटीय इलाके, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, तेलंगाना और केरल में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है। देश के पश्चिमी, मध्य, पूर्वी-पूर्वोत्तर और दक्षिणी हिस्से में मानसून जमकर एक्टिव है। गुजरात के पोरबंद में शुक्रवार को 36 घंटे में 565 मिमी बारिश हो गई। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में भी काफी बारिश की चेतावनी दी है। मुंबई में भी भारी से भारी बारिश का क्रम जारी रहेगा।

Advertisement

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

यूपी में मानसून पर ब्रेक की स्थिति है। इसके चलते कई जगह तापमान में इजाफा हुआ है। कानपुर में 40.8 डिग्री तो प्रयागराज में 39.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है। बिहार में कई इलाकों में बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने 20 से 21 जुलाई के बीच पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान जताया है। हरियाणा और चंडीगढ़ में 21 से 22 जुलाई के बीच बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी इन दिनों बारिश का सिलसिला चलता रहेगा।

पूर्वोत्तर भारत में मौसम विभाग ने नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 20 से 22 जुलाई के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi weather updateIMD AlertToday Weather Alert
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement