खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RSS की पसंद का अध्यक्ष बना सकती है BJP, जानें क्यों चर्चा में देवेंद्र फडणवीस का नाम

BJP New President: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस बीजेपी के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो नितिन गडकरी के बाद वे दूसरे अध्यक्ष होंगे जो महाराष्ट्र से होंगे। इससे पहले वैंकेया नायडू भी पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं।
09:08 AM Aug 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देेवेंद्र फडणवीस
Advertisement

Devendra Fadnavis May become BJP New President: इस साल के आखिर तक झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले सभी क्षेत्रीय पार्टियां अपनी रणनीतियों को धार देने में जुटी है। वहीं केंद्र में भी बीजेपी संगठन के स्तर पर बड़ा बदलाव कर सकती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लोकसभा चुनाव के बाद सितंबर तक एक्सटेंशन दिया था। वहीं जेपी नड्डा अब केंद्र में मंत्री भी बन गए हैं। ऐसे में वे इस दायित्व से मुक्त होना चाहते हैं। इस बीच खबर है पार्टी देवेंद्र फडणवीस को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना सकती है।

Advertisement

बता दें कि कुछ दिनों पहले देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देकर केंद्रीय नेतृत्व के सामने संगठन में काम करने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि उस समय उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था। इस बीच अब खबर आ रही है कि पार्टी देवेंद्र फडणवीस को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना सकती है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन सूत्रों के हवाले से ये बात की जा रही है कि पार्टी उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी कर सकती है।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद चर्चा में आए

देवेंद्र फडणवीस ने पत्नी अमृता के साथ पिछले दिनों पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद ये ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष बना सकती है। बता दें कि फिलहाल जेपी नड्डा ही पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले मोदी सरकार में उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं परिवार के साथ पीएम मोदी से मिलने के बाद फडणवीस ने कहा कि माननीय मोदी का हमेशा से ही महाराष्ट्र पर विशेष ध्यान रहा हैं।

जानें क्यों देवेंद्र फडणवीस है सबकी पसंद

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। चुनाव के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देकर संगठन में काम करने की इच्छा जताई थी। हालांकि पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और उन्हें वहीं लगातार काम करने को कहा था। इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष की दौड़ में धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव का नाम भी चल रहा है। हालांकि ये तो वक्त ही बताएगा कि आलाकमान किसके नाम पर मुहर लगेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘मुंबई को लूटा जा रहा, सरकार आने दो…’, खराब सड़कों को लेकर आदित्य ठाकरे का फूटा गुस्सा

देवेंद्र फडणवीस आरएसएस की पृष्ठभुमि से आते हैं। वे लंबे समय संघ में एक्टिव रहे। इसके अलावा उनके गृहमंत्री अमित शाह से अच्छे संबंध हैं। ऐसे में अब पार्टी अध्यक्ष के तौर पर उनकी ताजपोशी कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः ‘उनको सुप्रीम कोर्ट ने तड़ीपार किया था…’ शरद पवार का अमित शाह पर पलटवार

Advertisement
Tags :
BJP Presidentdevendra fadanvisJP NaddaPM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement