खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डोडा आतंकी हमले में शहीद 4 जवान कौन? आतंकियों ने घात लगा सेना-पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग

Indian Army Martyrs: जम्मू कश्मीर के डोडा में हुई आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवानों की पहचान हो गई है। बलिदानी हुए जवानों में कैप्टन भी शामिल हैं। जवानों पर बीते दिन आतंकियों ने घात लगाकर फायरिंग की थी।
12:29 PM Jul 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
आतंकियों से मुठभेड़ में कैप्टन समेत 4 जवान बलिदानी हुए हैं।
Advertisement

Doda Terrorist Encounter Martyrs: जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हुए हैं। जम्मू कश्मीर के एक पुलिस कर्मी की भी गोली लगने से मौत हुई है। गोलीबारी में 5 जवान भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज सैन्य अस्पताल में चल रहा है। वहीं शहीद जवानों की शिनाख्त हो गई है। इनमें सेना के एक अधिकारी, 2 सिपाही और एक नायक शामिल हैं।

Advertisement

आतंकियों से मुठभेड़ में 10 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन बृजेश थापा शहीद हुए हैं, जिन्हें हाल ही में प्रमोशन मिली थी। नायक डी राजेश, सिपाही बृजेंद्र की भी जान गई है। इनके अलावा राजस्थान के झुंझुनूं जिले की बुहाना तहसील के भैसावता कलां निवासी सिपाही अजय सिंह भी आतंकियों की गोलियां लगने से घायल हुए, लेकिन अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

Advertisement

कश्मीर टाइगर्स ने ली आतंकी हमले की जिम्मेदारी

बता दें कि डोडा से 30 किलोमीटर दूर गांव कोटी में आतंकी हमली जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स आतंकी संगठन ने ली है। इसी संगठन ने 9 जुलाई को कठुआ और रियासी में वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं पर हमला किया था। बीते दिन शाम करीब 9 बजे आतंकियों से मुठभेड़ तब शुरू हुई थी, जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम आतंकियों के छिपे होने की खबर पर तलाशी अभियान चला रही थी। सुरक्षा बलों पर फायरिंग करने के बाद आतंकी घने जंगल में घुस गए और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए। इसके बाद सुबह ड्रोन और हेलिकॉप्टर की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। पिछले 35 दिन में 5वीं बार आतंकी हमला हुआ है।

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बातचीत करते हालातों का जायजा लिया और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Advertisement
Tags :
Doda encounterIndian ArmyJammu Kashmir Encounterjammu kashmir terroristterrorist attack
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement