खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Karnataka News: मैसूर के बस स्टॉप से रातोंरात गायब हुआ 'गुंबद', भाजपा सांसद ने दी थी ये चेतावनी

12:37 PM Nov 27, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Karnataka News: कर्नाटक के मैसूर में एक बस स्टॉप पर लगा गुंबद रातोंरात गायब हो गया। शनिवार शाम तक बस स्टॉप पर दिखने वाला गुंबद रविवार सुबह गायब था। बता दें कि भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने गुंबदों को गिराने की धमकी दी थी।

Advertisement

सोशल मीडिया पर दोनों छोटे गुंबदों के गायब होने की तस्वीर भी शेयर की गई हैं। तस्वीरों में राष्ट्रीय राजमार्ग-766 के केरल बॉर्डर-कोल्लेगला खंड पर स्थित बस स्टॉप पर अब केवल एक ही गुंबद दिख रहा है।

भाजपा सांसद ने क्या कहा था

भाजपा सासंद ने कहा था कि मैंने बस स्टॉप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी हैं। बस स्टैंड में तीन गुंबद हैं, बीच में एक बड़ा और उसके बगल में दो छोटे हैं। वे मस्जिद की तरह दिखते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया था कि मैसूर के अधिकांश हिस्सों में इस तरह के गुंबज जैसे ढांचे का निर्माण किया जा रहा है।

सिम्हा ने धमकी दी थी कि मैंने इंजीनियरों से कहा है कि वे तीन-चार दिनों में ढांचे को गिरा दें। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं एक जेसीबी लूंगा और इसे गिरा दूंगा।

Advertisement

भाजपा सांसद के इस बयान के बाद स्थानीय भाजपा विधायक राम दास ने पहले अपने सहयोगी की टिप्पणियों का खंडन किया और कहा कि बस स्टॉप का डिजाइन मैसूर पैलेस से प्रेरित था। दास ने स्थानीय लोगों को संबोधित एक पत्र में माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने मैसूर की विरासत को ध्यान में रखते हुए बस स्टॉप को डिजाइन कराया था।

स्थानीय विधायक ने कहा कि विचारों में मतभेद पैदा हो गया.. इसलिए मैं दो गुंबदों को हटवा रहा हूं। अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी चाहता हूं। उधर, आज सुबह गुंबद के गायब होने के बाद सिम्हा ने कहा कि उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए भाजपा विधायक और जिला प्रशासन को धन्यवाद।

सांसद ने NHAI को लिखी थी चिट्ठी

सिम्हा ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। बाद में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अधिकारियों को नोटिस जारी कर इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। सांसद की चिट्ठी के बाद NHAI ने मैसूर सिटी कॉरपोरेशन और कर्नाटक रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट लिमिटेड (KRIDL) को बस शेल्टर स्टॉप को हटाने के लिए नोटिस जारी किया था।

कांग्रेस विधायक ने दी थी ये चेतावनी

मामले को लेकर कांग्रेस विधायक तनवीर ने चेतावनी दी थी कि वह किसी भी कीमत पर दोनों गुंबदों को नहीं गिराने देंगे।

(https://tjc.org)

Advertisement
Tags :
karnataka bjpmysuru bus stop domemysuru bus stop domes controversymysuru bus stop domes newsNHAIPratap Simha
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement