होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गरबा में आना है तो गंगाजल छिड़को... दुर्गा पूजा से पहले छत्तीसगढ़ में उठी मांग

Durga Puja 2024 Garba Night Latest Update: दुर्गा पूजा की तैयारियों के बीच गरबा को लेकर नई मांग उठने लगी है। छत्तीसगढ़ में कुछ हिंदू संगठनों ने एकजुट होकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। इसके तहत गरबा में आने वाले लोगों पर गंगाजल छिड़कना जरूरी है।
01:49 PM Sep 30, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Durga Puja 2024 Garba Night Latest Update: देश में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। बंगाल से लेकर गुजरात तक नवरात्रि का इंतजार हो रहा है। देश के अलग-अलग कोनों में भव्य पंडाल सज रहे हैं। दुर्गा पूजा के लिए गरबा का भी आयोजन होने वाला है। हालांकि छत्तीसगढ़ में दुर्गा पूजा और गरबा को लेकर नई मांग सामने आ रही है। कई संगठनों ने एकजुट होकर गरबा के लिए आवाज उठाई है। उनका कहना है कि गरबा में विधर्मियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। वहीं गरबा में जाने वाले लोगों को गंगा जल भी छिड़कना होगा। रायपुर के कलेक्टर और एसपी को यह ज्ञापन सौंपा गया है।

Advertisement

6 संगठनों ने छेड़ी मुहिम

दुर्गा पूजा से पहले छत्तीसगढ़ में कुछ संगठनों ने मिलकर यह नहीं मुहिम छेड़ी है। इस लिस्ट में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू महासभा, किन्नर अखाड़ा, शिवसेना और हिंदू जागरण मंच का नाम शामिल है। सभी ने मिलकर ऐलान किया है कि गरबा में फूहड़ लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। गरबा को गरबा की तरह मनाएं और फूहड़ता ना अपनाएं। सभी लोगों ने गरबा में फूहड़ गाना बचाने पर भी रोक लगाने की मांग की है।

हिंदू वालंटियर तैनात करें

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू महासभा, किन्नर अखाड़ा, शिवसेना और हिंदू जागरण मंच के समर्थकों ने रायपुर के कलेक्टर और एसपी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने मांग की है कि सुरक्षा गार्ड से लेकर सभी जगहों पर हिंदू वालंटियर को ही तैनात किया जाएगा। गरबा के दौरान इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि कोई भी गैर हिंदू शख्स गरबा में प्रवेश न कर सके। गरबा में विधर्मियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। साथ ही गरबा में आने वाले सभी लोगों पर गंगाजल जरूर छिड़का जाए।

Advertisement

गंगाजल छिड़कना जरूरी

सभी संगठनों की मांग है कि बिना गंगाजल छिड़के किसी को भी गरबा में एंट्री न दी जाए। साथ ही गरबा के दौरान भद्दे गानों पर भी रोक लगा दी जाए। रायपुर प्रशासन ने अभी तक इस मांग पर जवाब नहीं दिया है। बता दें कि 3 अक्टूबर से नवरात्रि का आगाज होने वाला है। 9 दिनों तक चलने वाले इस पर्व के दौरान कई जगहों पर गरबा नाइट का आयोजन होगा। ऐसे में कई लोगों को डर है कि छत्तीसगढ़ की यह मांग देश के अन्य हिस्सों में भी न फैल जाए। इससे प्रशासन को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- 65 स्पेशल ट्रेनें और 1.5 लाख सीटें; दिवाली-छठ पूजा पर सफर करने वालों की होगी मौज

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhatisgarh News
Advertisement
Advertisement