होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जूस की दुकान से 6000 करोड़ का एम्पायर, सौरभ चंद्राकर दुबई में अरेस्ट, ED का शिकंजा

Mahadav App Owner Saurabh Chandrakar Arrested in Dubai: बेटिंग से 6000 करोड़ का एम्पायर बनाने वाले सौरभ चंद्राकर को बेटिंग स्कैम के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।
06:37 PM Oct 11, 2024 IST | News24 हिंदी
Sourabh Chandrakar
Advertisement

जूस की दुकान चलाने वाले सौरभ चंद्राकर को इंटरपोल रेड नोटिस के बाद UAE में गिरफ्तार कर लिया गया है। अब रायपुर की एक अदालत में  सौरभ चंद्राकर को भारत को सौपने के लिए आदेश जारी किया है, जिसे UAE अधिकारियों तक पहुंचा दिया गया है। बता दें कि सौरभ महादेव ऐप के मुख्य प्रमोटर्स में गिने जाते हैं। सौरभ को 6000 करोड़ रुपये के बेटिंग स्कैम के मामले से जुड़े होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। जल्द ही चंद्राकर को ED और CBI के सामने पेश किया जा सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Advertisement

चलाता था जूस की दुकान

बता दें कि सौरभ चंद्राकर कभी छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस की एक छोटी सी दुकान चलाते थे। अब चंद्राकर के लिए  इंटरपोल रेड नोटिस जारी की गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। चंद्राकर महादेव ऐप के मुख्य प्रमोटर्स में हैं और इन पर 6000 करोड़ रुपये के बैटिंग स्कैम का आरोप लगाया गया है। नई मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि अब चंद्राकर को भारत वापस लाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED), सीबीआई और छत्तीसगढ़ पुलिस जैसी सभी फ्रेडरल एजेंसी मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स के साथ मिलकर काम कर रही है। इसके अलावा बीते गुरुवार को रायपुर की अदालत में चंद्राकर को भारत लाने के लिए आदेश जारी किया और यूएई अधिकारियों को भेजा गया है।

Mahadav App

लंबे समय से है 'नजरबंद'

जानकारी सामने आई है कि चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल को पिछले साल दिसंबर से दुबई में 'हाउस डिटेंशन' में रखा गया है। पिछले साल नवंबर में दोनों पर ED द्वारा ये आरोप लगाया गया उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। बता दें कि अपने बेटिंग ऐप महादेव को चलाने के लिए सौरभ चंद्राकर ने अपने को-प्रमोटर रवील उप्पल के साथ मिलकर भिलाई में एक जूस की दुकान खोली थी। इसके बाद ऑनलाइन बेटिंग के लिए दोनों ने मलेशिया, थाईलैंड, यूएई और भारत के कई शहरों में कॉल सेंटर सबसिडरी ऐप शुरू किए, ताकि आसानी से ऑपरेट कर सकें। भारत के छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में चंद्राकर दूसरे साथी- सुनील दमानी और अनिल दमानी ने 30 कॉल सेंटर मैनेज करने में मदद की।

Advertisement

यह भी पढ़ें - Earning Idea: आपके कपड़े भी बना सकते हैं आपको मालामाल, काम आएंगे 3 प्लेटफॉर्म

भारत में 4,000 पैनल ऑपरेटर्स

ED  का कहना है कि इस नेटवर्क में भारत के विभिन्न राज्यों में लगभग 4,000 पैनल ऑपरेटर काम करते हैं, जिनमें से हर एक ऑपरेटर  लगभग 200 कस्टमर्स को मैनेज करता है। इस ऑपरेशन से चंद्राकर और उप्पल ने रोज कम से कम 200 करोड़ रुपये कमाए। ED ने अपनी चार्जशीट में बताया कि चंद्राकर ने 2023 में अपनी शादी में करीब 200 करोड़ रुपये नकद खर्च किए थे। उन्होंने UAE के रास अल खैमाह में शादी की थी, जिसमें तकरीबन 17 बॉलीवुड सैलिब्रिटी और उनके रिश्तेदार आए थे, जिन्हें चार्टर प्लाइट से लाया गया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Betting
Advertisement
Advertisement