चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सांप्रदायिक मुद्दों, अग्निवीर पर बयानबाजी को लेकर EC सख्त, भाजपा-कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

Election Commission Instruct BJP-Congress: लोकसभा चुनाव 2024 में नेताओं की अमर्यादित भाषा और गिरती भाषा शैली को लेकर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। आयोग ने भाजपा और कांग्रेस के स्टार कैंपेनर से भाषा शैली में सुधार करने को कहा है।
05:05 PM May 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चुनावी बयानबाजी पर आयोग सख्त
Advertisement

Election Commission Strict on Election Rhetoric: लोकसभा चुनाव 2024 में छठे चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार जोरों पर हैं। बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी स्थानीय दलों के नेता जमकर एक-दूसरे पर चुनावी तीर चला रहे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने नेताओं की भाषा और बयानों को लेकर निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य सभी पार्टियों के नेताओं को इलेक्शन रैली और प्रेस वार्ता के दौरान भाषा में संयम बरतने और मर्यादा रखने के लिए नोट जारी किया है।

Advertisement

चुनाव प्रचार के दौरान अमर्यादित भाषा को लेकर आयोग ने कांग्रेस और भाजपा को निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने कहा कि चुनाव के कारण भारत के धार्मिक और सांस्कृतिक माहौल को बिगाड़ा नहीं जा सकता है। आयोग ने कहा कि दोनों पार्टियां भारतीय मतदाता के गुणवत्ता पूर्ण चुनावी अनुभव की जो विरासत है उसे कमजोर करने की कोशिश नहीं करें। इसके साथ ही आयोग ने दोनों पार्टियों के स्टार कैंपेनर को सांप्रदायिक बयानों से भी दूर रहने को कहा है।

समाज को बांटने वाले भाषण बंद करे बीजेपी

कमीशन ने भाजपा को समाज को बांटने वाले भाषण बंद करने को कहा है। वहीं सेना के राजनीतिकरण को लेकर भी आयोग ने हिदायत दी है। राजनीतिक दल अग्निवीर स्कीम को लेकर किसी भी प्रकार की बयानबाजी नहीं करे। बता दें कि यह पत्र चुनाव आयोग के उस एक्शन के बाद आया है जब कमीशन ने बंगाल में पूर्व जज और तमलुक सीट से भाजपा प्रत्याशी अभिजीत गंगोपाध्याय पर एक दिन का बैन लगा दिया। टीएमसी ने उनके बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Mamata Banerjee पर बयान देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता Gangopadhyay, पूर्व जज के खिलाफ चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी बड़ी मुश्किल में फंसे; PMLA कोर्ट ने भेजा समन, पेश होने के आदेश, जानें क्या है मामला?

Advertisement
Tags :
BJP Congresselection commissionlok sabha election 2024rhetoric
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement